अमित शाह के आरक्षण खत्म करने फर्जी वीडियो पर गिरफ्तारी.. तेलंगाना CM को पूछताछ के लिए बुलाया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो के मामले में सोमवार को पहली गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने असम से रीतोम सिंह नामक एक शख्स को गिरफ्तार होने की जानकारी असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट करके दी है। इस प्रकरण में कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को तलब किया है। उनको एक मई को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को उन सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के साथ बुलाया है, जिनका वो इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही फेक वीडियो शेयर करने वाले कुछ कांग्रेसी नेताओं सहित पांच लोगों को भी पुलिस ने तलब किया है। इस मामले में 28 मार्च को दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया था। इसके बाद 29 मार्च को बीजेपी की तेलंगाना यूनिट की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के खिलाफ केस दर्ज किया है। गृहमंत्री अमित शाह के आरक्षण खत्म करने संबंधित फर्जी वीडियो को लेकर तीन शिकायतें की गई हैं।

इसमें एक शिकायत भारतीय जनता पाईटी की केंद्रीय यूनिट द्वारा की गई थी। दूसरी शिकायत गृह मंत्रालय की तरफ से की गई थी। इन दोनों शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस की साइबर विंग आईएफएसओ यूनिट ने आईपीसी की धारा 153, 153A, 465, 469, 171G और आईटी एक्ट की धारा 66C के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। इसी के साथ पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स और मेटा से उन सभी अकाउंट्स की डिटेल मांगी थी, जिन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को अपलोड या शेयर किया था. इस केस को लेकर दिल्ली पुलिस की हाई लेवल मीटिंग हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *