54वें इफ्फी में ‘कांतारा’ के लिए विशेष जूरी पुरस्कार से सम्मानित हुए भारतीय फिल्मकार ऋषभ शेट्टी

जूरी ने नायकों की निर्देशन क्षमता की प्रशंसा के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण कहानी प्रस्तुत की। जूरी के अनुसार, “वन के देवता की अपनी संस्कृति में निहित यह फिल्म, संस्कृति और सामाजिक स्थिति के बावजूद दर्शकों तक अपनी पहुंच स्थापित करती है।” वेबसाइट पर दिए गए प्रतिष्ठित पुरस्कार में सिल्वर मेडल, 15 लाख रुपए और एक प्रमाण पत्र शामिल है।

अपने ग्रुप में शेयर करो।

प्रतिष्ठित 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में प्रतिष्ठित भारतीय फिल्मकार, अभिनेता और लेखक श्रीराकांत को उनके बेमिसाल कार्य के लिए ‘आराकांत’ को विशेष जूरी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। महोत्सव के समापन समारोह मंत्र के रोमांचक माहौल में कंतारा का प्रीक्वल-कांतारा, अध्याय-1 के प्रथम-लुक टेलीकॉम का अनावरण किया गया, जिसका मुग्ध दर्शकों ने आम सहमति से स्वागत किया।

 

स्पेशल जूरी पुरस्कार से सम्मानित कांतारा को  
बताया गया कि 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का 28 नवंबर को रंगारंग समापन हुआ। IFFI 54 के समापन समारोह में फिल्म और मनोरंजन जगत की पार्टियाँ, फिल्म कलाकारों और दिग्गजों ने भाग लिया। गोएग के मुख्यमंत्री रामदोहार्ट, स्पेनिश सिनेमेटोग्राफर जोस लुइस अल्काइन और फ्रांसीसी फिल्म निर्माता और इंफामिया जूरी के सदस्य कैथरीन डुसार्ट ने भारतीय फिल्म निर्माता राजकुमार व्लादिमीर को उनके समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म कांतारा के लिए विशेष जूरी पुरस्कार दिया।

जूरी ने कंतारा के नायक 
जूरी ने नायकों की क्षमताओं की प्रशंसा के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण कहानी का निर्देशन किया। जूरी के अनुसार, “वन के देवता की अपनी संस्कृति में निहित यह फिल्म, संस्कृति और सामाजिक स्थिति के बावजूद दर्शकों तक अपनी पहुंच स्थापित करती है।” वेबसाइट पर दिए गए प्रतिष्ठित पुरस्कार में सिल्वर मेडल, 15 लाख रुपए और एक प्रमाण पत्र शामिल है।

स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड के लिए स्पेशल जूरी अवॉर्ड के लिए ऋषभ स्टूडियो ने कॉमर्स इनफार्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री ने
रविवार को जारी एक बयान में कहा कि स्पेशल जूरी अवॉर्ड के लिए स्पेशल जूरी अवॉर्ड के लिए ऋषभ टेलीकॉम ने कॉमर्स इन्फॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री द्वारा आयोजित एक बयान में कहा, “इतने प्रतिष्ठित मंच पर मिलेनेह और सम्मान से मैं कृतज्ञ हूं।” अपनी फिल्म के निर्माण दर्शन को साझा करते हुए अलॉटमेंट ने कहा, “मैं अपनी फिल्मों को फिल्मों को एक एसेट क्वार्ट करने में विश्वास देता हूं; लेकिन कम बोलें, सफलता उतनी ही अधिक होगी।” ‘कांतारा’ के दर्शक जिस प्रकार से जुड़ रहे हैं, उनकी कलाकृतियों के प्रतिरूप उनके अभिलेख और स्मारक स्पष्ट रूप से सामने आते हैं।

भारतीय सिनेमा वैश्विक स्तर पर इस अवसर पर है।
भारतीय सिनेमा के वैश्विक विस्तार का उलेलेख करते हुए डॉ. जोकर ने कहा, “भारतीय सिनेमा वास्तव में वैश्विक हो गया है। यह भारत से सृजन होने वाली बेमिसाल सामग्री का प्रत्यक्ष परिणाम है।” ऑल्टो ने इस फिल्म की भाषा में बच्चों को पार करने की अपनी क्षमताएं विकसित की हैं। उन्होंने ‘कांतारा’ को इस समावेशिता के प्रमाण से क्रियान्वित प्रतिक्रिया की सलाह दी। उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी फिल्में उन कहानियों और भावनाओं का विस्तार करती हैं जो शब्दों के रूप में हमें बांधती हैं।’

कंतारा ने 
कुछ फिल्मों के लिए जरूरी अकाउंट बनाया है कि वो हिंदी से लेकर साउथ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी कमाई कर सकती हैं। जबकि कुछ फिल्मों को पैन इंडिया मूवी के लिए इस खाते से भुगतान नहीं मिला। फिर भी वह, अपनी कहानी और उसे पेश करने के तरीकों से वो खुद ब खुद पैन इंडिया मूवी की प्रमुख उपलब्धि कर सकते हैं। फिर भी अच्छा ही वो बहुत कम बजट में तैयार हुई हूं। स्पेशल जूरी पुरस्कार से सम्मानित कन्नड़ भाषा में बनी ‘कांतारा’ ऐसी ही फिल्म है। कांतारा को 15 करोड़ रुपये का बजट मिला था और इस सुपरस्टार को 50 दिन तक का समय लगा था। फिल्म ने 400 करोड़ रु. का नुकसान किया था। अब इसके दूसरे पार्ट को 125 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। कंतारा, चैप्टर 1 की पहली लुक रिलीज होती है हर तरफ धमाल मचाती है। अब इसकी दूसरी सीक्वल की शूटिंग जारी है। हाल ही में ऑर्केस्ट्रा की ओर से फिल्म का पहला टीजर रिलीज हो गया है और अब लोगों में इसे लेकर काफी उत्सुकता बनी हुई है। फिल्म के टाइगर को 7 समुद्र में रिलीज करने की बात कही गई है। जिसे फिल्म का आधिकारिक सोशल मीडिया चैनल एक्स (x) पर भी शेयर किया गया है। एक पोस्ट में कहा गया कि कांतारा का फ़र्स्ट लुक टाइगर ट्रैक जगह, ए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *