सैनिक स्कूल 16 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन.. लड़कियों को भी प्रवेश…

सभी के लिए ऑनलाइन आवेदन नेशनल एजेंसी रेटिंग एजेंसी की वेबसाइट पर 16 दिसंबर तक चलेंगे।

देश में स्थित सैनिकों में शामिल होने का सुनहरा अवसर है। इसके लिए 21 जनवरी को प्रवेश परीक्षा जारी है। इस संबंध में रक्षा मंत्रालय के स्वामित्व वाले 33 सैनिक सैनिकों और 19 नए सैनिकों के लिए सत्र 2024-25 में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सभी के लिए ऑनलाइन आवेदन नेशनल एजेंसी रेटिंग एजेंसी की वेबसाइट पर 16 दिसंबर तक चलेंगे।

अपने ग्रुप में शेयर करो।

 

कक्षा-9 में भी लड़कियों को मिलें प्रवेश 

रक्षा मंत्रालय के निर्देश इस साल सेसिलिकेल स्कूल की क्लास-9 में भी लड़कियों को मिलेगा प्रवेश मिल। इससे पहले लड़कियों को केवल छठी कक्षा में ही शामिल किया गया था।

असली के 52 सैनिक ज्वालामुखी में शामिल 

राजस्थान के 33 प्रतिशत हिस्से में 33 प्रतिशत जिले राजस्थान के चित्तौड़गढ़ और झुंझुनू जिले में संचालित होते हैं, जबकि 33 प्रतिशत हिस्से में राजस्थान के छात्रों को ही प्रवेश दिया जाता है। अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (मशाल एसएसईई)-2024 के माध्यम से प्रवेश दिया गया। प्रवेश परीक्षा समारोह 21 जनवरी 2024 को जारी किया जाएगा।

 

186 शहरों में पहली बार प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी

परीक्षा में बहुविकल्पीय नमूने के उत्तर देखें। पत्रिका में परीक्षा 186 शहरों में आयोजित होगी। प्रवेश के लिए पात्रता कक्षा छह के लिए अभ्यर्थी की आयु 31 मार्च 2024 से 10 से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए। लड़कियों के लिए आयु डायनासोर वही है जो लड़कों के लिए है। कक्षा नौवीं के लिए अभ्यर्थी की आयु 31 मार्च 2024 को 13 से 15 वर्ष के बीच होनी चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से आठवीं कक्षा की पढ़ाई होनी चाहिए।

परीक्षा आवेदन यहां उपलब्ध होंगे 

परीक्षा की योजना, अवधि, माध्यम, पाठ्यक्रम, सैनिकों/नाई सैनिकों की सूची और उनके लघु प्रवेश, अवकाश का अवकाश, शहर की परीक्षा, शिक्षकों की आवश्यकताएं, महत्वपूर्ण तिथियां, आदि से संबंधित जानकारी  https://exams.nta.ac.in/AISSEE/  पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *