जनहित के मुद्दों, जिले के समग्र विकास को लेकर श्रीमती रानू साहू हैं संवेदनशील..तपन चक्रवर्ती

विगत 40 वर्षों से पत्रकारिता जगत में जनसत्ता, फाइनेंशियल एक्सप्रेस सहित कई पत्र-पत्रिकाओं लंबे समय से जुड़े रहे जनहित के मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने वाले “दादा” के नाम से लोगों के मध्य पुकारे जाने वाले वरिष्ठ पत्रकार तपन चक्रवर्ती प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली पर खुलकर बात रखने के लिए भी जाने जाते हैं। नवपदस्थ ज़िलाधीश श्रीमती रानू पर की पदस्थापना से लेकर अब तक की जिले में नजर आ रही कार्यशैली पर प्रस्तुत है उनका अग्रलेख।
40 वर्षों की पत्रकारिता के दौरान मैंने कई राजनीतिक एवं प्रशासनिक उथल-पुथल को देखा एवं इसका बारीकी से विश्लेषण भी करता रहा हूं। कोरबा के जिला बनने के बाद प्रशासनिक स्तर पर भी समय समय पर राजनीतिक महत्वाकांक्षा को ध्यान में रखते हुए कई परिवर्तन होते रहे हैं और कुछ कलेक्टरों ने अपनी कार्यशैली को लेकर एक साफ़ सुथरी छवि भी बनाई ।
वर्तमान में नवपदस्थ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू की कार्यशैली से मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं।  वे एक ईमानदार , कर्मठ एवं दक्ष प्रशासनिक अधिकारी हैं और जनहित के मुद्दों एवं कोरबा जिले के चहुंमुखी विकास को लेकर बहुत ही संवेदनशील है और समर्पित है। उनके द्वारा अभी तक जनहित में एवं कोरबा जिले के विकास को लेकर जो भी निर्णय लिये गए हैं , वह स्वागत योग्य है । मैं आशा करता हूं कि वह इनके  प्रभावशील क्रियान्वयन को लेकर भी संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर इसे ईमानदारीपूर्वक समयावधि में पूर्ण करने का निष्ठापूर्वक प्रयास कर अनुपम उदाहरण प्रस्तुत करेंगी।
पूर्व में भी, श्रीमती रानू साहू  की छवि एक तेज़तर्रार अधिकारी के रूप में रहीं है और वह आम जनता में भी लोकप्रिय रहीं है।
मैं  परमपिता परमेश्वर से उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की नेक कामना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं और यह आशा करता हूं कि वह जहां कहीं भी पदस्थ रहे, इसी तरह ईमानदारी,निष्ठापूर्वक एवं दक्षत्तापूर्वक अपनी सेवाएं देती रहेंगी।
अस्तु…….
जय हिन्द, वन्देमातरम, जय भारत.
जय छत्तीसगढ़..
छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया…
मोबाइल : 94252-24082

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *