डी.जी.पी. डी.एम. अवस्थी “समाधान” के माध्यम से मिले शिकायतों की खुद कर रहें हैं मॉनिटरिंग, पीड़ितों को मिल रहा है न्याय…

छत्तीसगढ़  पुलिस हेडक्वार्टर द्वारा पिछले 4 महीनों से वॉट्सअप पर भी लोगों की शिकायत संज्ञान लेते हुए  शिकायतों का निवारण भी किया जा रहा है। मुख्य बात यह भी है कि पीड़ित को न्याय मिला अथवा उसकी शिकायत पर कोई उचित कार्यवाही हुई है या नही, इसका फॉलोअप भी लगातार जारी रहता है, जब-तक पीड़ित ही समस्या के निराकरण हो जाने की बात स्वयं ही न कह दे, तब तक पुलिस मुख्यालय से लगातार स्वयं कॉल करके प्रकरण पर नजर रखते हैं।

पुलिस हेड क्वार्टर में इसके लिए समाधान सेल बनाया गया है। वॉट्सअप पर मिलने वाली शिकायतों पर कार्रवाई इस सेल के लोग कर रहें हैं। लोगों की शिकायतों पर पारदर्शी तरीके से काम हो सके, इस मकसद से डीजीपी डीएम अवस्थी ने समाधान कार्यक्रम की शुरूआत 4 माह पूर्व की थी। वॉट्सअप पर शिकायत लेना इसी का एक हिस्सा है।

शिकायत इस नंबर पर करें..

आम आदमी अपनी शिकायतें वॉट्सअप नंबर 9479194900 पर भेजेंगे। शिकायत भेजते ही उन्हें मिले लिंक पर पर क्लिक करके शिकायत दर्ज करा सकेंगे। लिंक पर शिकायतकर्ता को अपना सारा विवरण दर्ज कराने के बाद पुलिस मुख्यालय में मौजूद समाधान सेल की टीम पर शिकायत पर कारवाई करती है। इन शिकायतों की मॉनिटरिंग डीजीपी लगातार खुद कर रहेें हैं, जिससे लोगों को राहत मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *