छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस का 25 मार्च को राजधानी में होगा जंगी प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस द्वारा निम्नलिखित पांच सूत्रीय मांगों का अल्टीमेटम दिनांक 02 फरवरी 2021 को दिया गया था किंतु आज पर्यन्त तक मांगो पर कोई सकारात्मक चर्चा एवं समाधान नहीं होने के कारण अपनी मांगों के समर्थन में प्रदेश भर के 30ग0शि०कांग्रेस के प्रतिनिधि एकत्रित होकर दिनांक 25.03.2021 को मंत्रालय भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।
संघ की प्रमुख मांगे हैं कि
1.स्कल शिक्षा विभाग में राज्या, संभाग एवं जिला स्तर के समस्त पदों पर काकी हुई पदोन्नति की प्रक्रिया को समयावधि निर्धारित कर शीघ्रता के साथ पूर्ण किया जाए।
2.अंग्रेजी माध्यम वाली स्कूलों में पहले से संचालित हिंदी माध्यम की शाला को बचीकृत स्टाफ के सायं गयावत् पृथक से संचालित किया जाय।
3.शिक्षक (एल.बी.) संवर्ग के कर्मचारियों को पूर्व में विभाग में की गई सेवा अवधि को जोड़ कर क्रमश: 10 वर्ष, 20 वर्ष एवं 30 वर्ष की सेवा अवधि चयन उपरांतनियमित शिक्षकों के समान क्रमोन्नत/समयमान वेतनमान का लाभ ।प्रदान किया जाय तथा सहायक शिवाक (एल.बी. संवर्ग-3) वेतन विसंगति का शोध निराकरण किया जाय।
4.तृतीय समयमान वेतनमान से वंचित सहायक शिक्षकों को 30 वर्ष की सेवा अवधि आपरांत संचालक लोक शिक्षण के प्रस्ताव अनुसार गेड-5400/-  का वेतनमान प्रदान किया जाय एवं सीधी भर्ती के व्याख्याता को 30 वर्ष की सेवा उपरांत गेज-यो 7600/- का तृतीय समयमान वेतनमान प्रदान किया जाय।
5. विज्ञान सहायक शिक्षक का पद (IET एवं बीएड/ डीएड बचाना से मुक्त होने के कारण) तृतीय श्रेणी अनुकंपा नियुक्ति के पद में जाम्मिलित किया जाय।