कटघोरा में अमित शाह करेंगे ये दो बड़ी घोषणाएं…!

कोरबा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल कटघोरा लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे के पक्ष में आमसभा लेने आ रहे हैं। यहां पर वे क्या घोषणा करते हैं, इस पर मतदाताओं की दृष्टि लगी है। कल वे 02 घोषणा कर सकते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जब भी कुछ कहते-करतें हैं.. बड़ा ही होता हैं।

अमित शाह अपने भाषण में जो कहतें हैं वो करते भी हैं और सबसे बड़ी बात लोग उन पर विश्वास करते हैं।

यही कारण है कि जब विधानसभा चुनाव में लखनलाल देवांगन को बड़ा आदमी बनाने की बात की और मतदाताओं ने अमित शाह की बात पर विश्वास जताया जिसके परिणामस्वरूप लखनलाल देवांगन को मंत्रीमंडल में लिया गया।

पहली घोषणा

कल अमित शाह एक घोषणा तो पक्के तौर पर करेंगे भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे का कद बड़ा करने की.. संभवतः केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल करने की बात और यह क्षेत्र के मतदाताओं को भी पता है कि चुनाव जीतने के बाद उनको राष्ट्रीय स्तर की लोकप्रिय छवि के कारण केंद्रीय मंत्रीमंडल में लिया जाना तय है और उसके बाद क्षेत्र के विकास के लिए बड़ी योजनाओं को कोरबा लोकसभा क्षेत्र में लाएंगी।

 

दूसरी घोषणा
बांगो बांध के निर्माण के लिए सदियों से निवासरत लोगों की सैकड़ों एकड़ जमीन ली गई थी लेकिन उन लोगों में से लगभग 45 भुविस्थापतों की समस्याओं का निराकरण आज पर्यन्त नहीं हो सका है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगर इनके समस्याओं के निराकरण की घोषणा कर देते हैं तो कटघोरा, पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे के पक्ष में बड़ा संदेश जाएगा।

कांग्रेस के शासनकाल में इनकी जमीनें ली गई और उसके बाद लगभग 4 दशक तक कांग्रेस की केंद्र में-राज्य में सरकार रही लेकिन इनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ।

कोरबा में पुराना पॉवर हॉउस के नाम से जाने जाने वाले पॉवर प्लांट की स्थापना की योजना बनी और इसी दौरान बालको की स्थापना के लिए भी सर्वे केंद्र सरकार के द्वारा किया गया। तब तत्कालीन समय में CPWD के द्वारा दर्री बराज और बांगो बांध के निर्माण के लिए 3 बार सर्वे किया गया और इसके बाद केंद्र सरकार ने बांगो बांध व दर्री बैराज के निर्माण के लिए स्वीकृति दी।

-ये लिंक भी पढ़ें…

◆एनटीपीसी, बांगो, एसईसीएल के भूविस्थापित : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासन काल के पाप धोएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…!  सरोज पांडे दूसरी पीढ़ी को न्याय दिलाने करेंगी पहल..! https://veerchhattisgarh.in/?p=20777

.
◆ नमो भारत : भाग-06..मिशन मोड में जनजाति समाज के शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगारपरक विकास का लक्ष्य https://veerchhattisgarh.in/?p=20748
.
◆बागेश्वर बाबा ने भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे को इतने वोटों से जीतने का आशीर्वाद दिया..!  https://veerchhattisgarh.in/?p=20742

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *