भाजपा रेत को छत्तीसगढ़ में करेगी रायल्टी मुक्त..! जनता को मिलेगा आ..राम…

कोरबा। राज्य सरकार ने जब से रेत घाट से रॉयल्टी वसूलना शुरू किया है तब से रेत से तेल निकालने वालो की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसका समूचा भार जनता पर पड़ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद रेत को रॉयल्टी मुक्त करने  की बात भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के मध्य चल रही है।
हालांकि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में रेत को रायल्टी मुक्त करने का उल्लेख नहीं किया है लेकिन इस विषय पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से जुड़े हुए पंकज झा कहते हैं कि “नहीं भी कहा है, फिर भी करेंगे। घोषणा पत्र में सीमित चीजें कही जा सकती हैं। रेत आदि को मुक्त करना ही है।”
रेत को रायल्टी मुक्त करना एक प्रकार से प्रभु श्रीराम के नौनिहाल में राम राज्य की स्थापना करने की दिशा में प्रयास होगा क्योंकि इस रॉयल्टी के कारण ही आमजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो वही दूसरी ओर हवलदार से लेकर तहसीलदार के ऊपर तक भ्रष्टाचार का ग्राफ लगातार बढ़ा है।
प्रदेश में नैसर्गिक नदी नालों से निकलने वाली रेत में जब से राज्य सरकार ने रॉयल्टी लेना शुरू किया है। तब से रेत के हिस्सेदार बढ़ते जा रहे है। पुलिस, खनिज, परिवहन विभाग की मिलीभगत से बे-रोकटोक अवैध रेत के खेल में तेल जनता का निकलता है, इसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ता है।
इसके अलावा रेत उत्खनन में माफियाओं की एंट्री होने से कानून व्यवस्था भी बिगड़ने लगा है। रेत निकालने वाले तस्कर एक तरह पेशेवर अपराधी की तरह काम कर रहे है। जिनके बीच छिड़ा हुआ गैंगवार समय समय पर समाचार पत्रों के माध्यम से सामने आता रहा है।
पब्लिक से जुड़ी इस जनहितैषी कार्य को प्राथमिकता देते भाजपा के बड़े लीडर रेत को रॉयल्टी मुक्त करने की सोच रहे है। हालांकि रेत को रॉयल्टी मुक्त करने के लिए घोषणा पत्र जारी नही किया गया है लेकिन उच्च सूत्रों से मिले संकेत इस बात की ओर इंगित कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *