ओम लवानिया ‘प्रोफेसर’ : संयोग या प्रयोग – महंगाई पर चिठ्ठी..अगले दिन सदन में चर्चा.. बॉयकॉट होगा और जबरदस्त…

बीते दिनों पिंकी दीदी की वॉल पर पहली कक्षा की छात्रा की मार्मिक चिट्ठी पढ़ी। इसका केंद्र बिंदु महंगाई के इर्दगिर्द था। छात्रा पीएम मोदी जी को लिखती है कि पेंसिल मांगने पर मम्मी डांटती व मारती है।
संयोग या कहे प्रयोग उसके अगले दिन सदन में महंगाई पर चर्चा होनी थी।
विपक्षी पूछते है मोदी राज में क्या हुआ??
भई एक बार उस छात्रा की मार्मिक चिट्टी पढ़ो। पहली  क्लास में इतना ज्ञान व चिट्ठी लिखने का अच्छा प्रयास है। माइंड का कितना डवलपमेंट हुआ है। सोचिए जरा….
उधर, आपके एम फिलधारी पीएम इन वेटिंग 2015 में दिल्ली स्थित नेपाल दूतावास में भूकंप पीड़ितों को संवेदना प्रकट करने गए थे। लिखित में संवेदना लिखने के लिए कई दफा मोबाइल की बत्तियां जलाई, लेकिन उनके दिमाग की बत्तियां न जल सकी, कि स्वयं की बुद्धि से संवेदना प्रकट कर सके। ख़ैर।
तो फेल हो जाएगी दीपिका की फ़िल्म..
दीपिका पादुकोण लेखक-निर्देशक अयान मुख़र्जी के ड्रीम प्रॉजेक्ट ‘ब्रह्मास्त्र’ में महत्वपूर्ण किरदार पार्वती जी के साथ नजर आएंगी।
ब्रह्मास्त्र चैप्टर 2 में विस्तार दिया जाएगा। देव-पार्वती वाले सेगमेंट में कहानी को स्क्रीन प्ले मिलेगा।
बड़े बड़े प्रोडक्शन हाउसेस में हमेशा ए लिस्टर हीरो-हिरोइन को ही चुना जाता है क्योंकि इनके फ़ोकस कंटेंट न रहकर रिकवरी पर होता है। तिस पर रणबीर कपूर-दीपिका की जोड़ी ने ‘ये जवानी है दीवानी’ से ब्लॉकबस्टर स्टेटस लिया था। अयान और करण इन दोनों की केमेस्ट्री को कैश करना चाहेंगे।
गहराइयां वाली दीपिका मुख्य पार्वती जी के साथ आने वाली है। पार्वती जी को सनातन धर्म में नौ रूपों में पूजते, गहन श्रद्धा भाव रखते है। हिन्दू देवी-देवताओं में पार्वती जी का स्थान शीर्ष पर है। दीपिका द्वारा 70एमएम पर उतारा जाना, बेहद निराशाजनक चयन है। निर्माता-निर्देशक कम से कम छवि का ख्याल तो रख सकते है।
माना किसी भी कलाकार को छवि से न आंकना चाहिए, बल्कि एक्टिंग स्किल से मापना ठीक रहता है। लेकिन… लेकिन! जब बात सनातनी देवी-देवताओं की आती है तब कलाकार की छवि अव्वल हो जाती है बाक़ी चीज़े बाद में आती है। करीना कपूर को सीता जी के सिनेमाई अवतार में सुनने मात्र से बॉयकॉट की हैशटैग उठ गया था। मेरी नजर में धर्मा प्रोडक्शन को पार्वती जी के लिए साफ-सुथरी इमेज वाली कलाकार तलाशनी चाहिए।
बॉयकॉट होगा और जबरदस्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *