अग्रलेख… पाकिस्तान को भारतीय वायुसेना की  एयरस्ट्राईक की तैयारी की खबर देकर सतर्क करने वाला वो गद्दार कौन था.? -सतीश चंद्र मिश्रा- 

उनके द्वारा एयरस्ट्राइक का अत्यधिक सीक्रेट प्लान प्रस्तुत किये जाने के केवल कुछ घण्टों बाद ही पाकिस्तान अचानक इतना अधिक सतर्क कैसे हो गया था कि उसने अपनी एक तिहाई वायुसेना उस मोर्चे पर झोंक दी थी जिस मोर्चे पर भारतीय वायुसेना का एयरस्ट्राइक का प्लान था.?

आज 26/11 मुंबई हमले की बरसी पर उपरोक्त सवाल बहुत प्रासंगिक है।

  (लेखक वरिष्ठ पत्रकार हैं।)

 

इसी वर्ष 18 जनवरी की रात को रिपब्लिक चैनल (अंग्रेजी) पर भारतीय वायुसेना के भूतपूर्व वाइस चीफ ऑफ एयर स्टाफ, रिटायर्ड एयर मार्शल प्रणब कुमार बारबोरा ने बताया था कि 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा मुंबई पर किए गए हमले के बाद उस हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना की तरफ से हवाई हमले (एयरस्ट्राइक) का पूरा प्लान मैंने एक अत्यधिक सीक्रेट मीटिंग में प्रस्तुत किया था।

जिस दिन मैंने वो सीक्रेट प्लान प्रस्तुत किया उसी रात को पाकिस्तान ने अपनी वायुसेना के एक तिहाई लड़ाकू विमान नार्दन फ्रंट पर तैनात कर दिए थे और वो जहाज़ पूरी रात उड़ान भर रहे थे। इतना बताने के बाद क्रोध से उबलते रिटायर्ड एयर मार्शल प्रणब कुमार बारबोरा ने पूछा था कि HOW, WHO.?

रिटायर्ड एयर मार्शल प्रणब कुमार बारबोरा द्वारा पूछा गया सवाल… HOW, WHO.? सब कुछ कह रहा था।

उनके द्वारा एयरस्ट्राइक का अत्यधिक सीक्रेट प्लान प्रस्तुत किये जाने के केवल कुछ घण्टों बाद ही पाकिस्तान अचानक इतना अधिक सतर्क कैसे हो गया था कि उसने अपनी एक तिहाई वायुसेना उस मोर्चे पर झोंक दी थी जिस मोर्चे पर भारतीय वायुसेना का एयरस्ट्राइक का प्लान था.?

क्या पाकिस्तान को भारतीय वायुसेना द्वारा सम्भावित एयरस्ट्राइक के अत्यधिक सीक्रेट प्लान की खबर मिल गयी थी.? उसे यह खबर किस गद्दार ने दी थी.?

ध्यान रहे कि उस समय कांग्रेस नेतृत्व वाले यूपीए की सरकार थी। मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री, सोनिया गांधी यूपीए की चेयरपर्सन थे। राहुल गांधी भी कांग्रेस का सांसद था।

यह भी ज्ञात तथ्य है कि भारतीय वायुसेना की तरफ से प्रस्तुत हवाई हमले (एयरस्ट्राइक) के उस प्लान पर विचार के बाद कांग्रेस सरकार ने भारतीय वायुसेना को उस पर अमल करने से ही रोक दिया था।

अतः आज नरेन्द्र मोदी से नहीं बल्कि सोनिया, मनमोहन, राहुल की तिकड़ी और उनके गुलाम लुटियन मीडिया से पूरा देश यह जानना चाहता है कि… क्या पाकिस्तान को भारतीय वायुसेना द्वारा सम्भावित एयरस्ट्राइक के प्लान की खबर मिल गयी थी.? उसे यह खबर किस गद्दार ने दी थी.?

ध्यान रहे कि मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफ़िज़ सईद पाकिस्तान में बैठकर कांग्रेस की प्रशंसा करता रहता है। उसका वह वीडियो सोशलमीडिया में जमकर वायरल होता रहा है।

भारतीय वायुसेना के भूतपूर्व वाइस चीफ ऑफ एयर स्टाफ, रिटायर्ड एयर मार्शल प्रणब कुमार बारबोरा के बयान को आप केवल 35 सेकेंड की वीडियो क्लिप के इस??लिंक को क्लिक कर के देखिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *