मोदी और नेहरू, इंदिरा, राजीव में मूलभूत सबसे बड़े दो अंतर

मोदी सरकार के दो कार्यकाल.. भारत ही नहीं, दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता हैं प्रधानमंत्री मोदी
जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी इन तीनों को राजनीति सोने की थाली के साथ सजकर मिली और इन तीनों की लोकप्रियता और पार्टी की सीटें हर चुनाव में लगातार कम होती गई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के ऐसे प्रथम प्रधानमंत्री हैं जो अपने संघर्ष से संगठन से आज शीर्ष नेतृत्व पर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के प्रत्येक कार्यकाल में उनकी लोकप्रियता बढ़ती गई है और साथ में पार्टी की सीटों में भी खासी बढ़ोतरी दर्ज बढ़ोतरी हुई है।
स्वतंत्र भारत के कहां मंत्री नरेंद्र मोदी प्रथम प्रधानमंत्री हैं, जिनकी विदेश नीति देश के हितों को लेकर चलती है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वतंत्र भारत के पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री हैं, जो लगातार 10 साल सेकेंद्र सरकार की सत्ता पर आसीन हैं। प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में सबसे अधिक है। देश हो या विदेश, सभी जगह प्रधानमंत्री मोदी को चाहने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी नौ साल से देश के सबसे शक्तिशाली पद पर विराजमान है। इस दौरान तमाम चुनौतियां आईं और गईं। इसके बावजूद प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता के दिलों पर राज कर रहे हैं। उनकी विश्वसनीयता और लोकप्रियता आज भी कायम है और आगे भी जारी रहेगी। आमजनों का मानना है कि नरेन्द्र मोदी भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *