पवन विजय : राहुल का बयान.. मोदी का जवाब..राजाओं ने हमेशा जमीनें दी हैं, हड़पी नही है…

हरिश्चंद्र, अशोक, विक्रमादित्य, चंद्रगुप्त मौर्य, मिहिर, शिवाजी, महाराणा प्रताप, शाहूजी महाराज से लेकर भारत के इतिहास में दानी-पराक्रमी राजाओं महाराजाओं की एक लंबी श्रृंखला रही है जिन्होंने महान काम किये। 12वीं शताब्दी से लूटने का क्रम अंग्रेजों के समय तक चला।
राहुल गाँधी ने लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान देश के राजा-महाराजाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, राजाओं-महाराजाओं का राज था। जो भी वो चाहते थे, कर देते थे। किसी की जमीन चाहिए होती थी, उसे उठाकर ले जाते थे।”
इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अब उनके इस बयान पर पीएम मोदी ने हमला बोला है।
कर्नाटक के बेलगाम (बेलगावी) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “कॉन्ग्रेस के शहजादे को हमारे राजा-महाराजाओं के योगदान याद नहीं आते। ये वोट बैंक की राजनीति के लिए राजा-महाराजाओं के खिलाफ बोलने की हिम्मत करते हैं और नवाबों, बादशाहों और सुल्तानों के खिलाफ एक शब्द बोलने की ताकत नहीं है।”
आक्रमणकारी मुगलों की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कॉन्ग्रेस को औरंगजेब के अत्याचार याद नहीं आते, जिसने हमारे सैकड़ों मंदिरों को तोड़ा, अपवित्र किया। कॉन्ग्रेस औरंगजेब की गुणगान करने वाली पार्टियों के साथ खुशी से गठबंधन करती है। ये भूल गए, जिन्होंने हमारे तीर्थों को तहस-नहस किया, लूटपाट किया, गौ हत्याएँ कीं।”
राहुल गांधी के बयान पर सुप्रसिद्ध लेखक-चिंतक पवन विजय के विचार-
राहुल गांधी का राजाओं महाराजाओं पर दिया गया बयान जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है। क्षत्रिय समाज के रक्षक वर्ग हैं, उन पर भूमि छीनने का आरोप उस पार्टी का नेता लगा रहा है जिस कांग्रेस ने राजाओं की जमीन छीन ली, उनके अधिकार छीन लिए, उनकी रैंक और स्टेटस को धूमिल कर दिया।
कांग्रेस पार्टी अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी लेनिनवादी में बदल गई है। राहुल गांधी को चीन के प्रशिक्षकों ने महाराजा शिवि से लेकर बाबू सूर्य नारायण सिंह के बारे में शायद ही कुछ बताया हो।
जिस राजा शिवि ने एक कबूतर को बचाने के लिए अपने शरीर का मांस काट कर दान कर दिया हो, जिस राजा दिलीप ने गाय बचाने के लिए स्वयं का दान कर दिया हो,  जिस राजा हरिश्चंद  ने अपना राज्य पाट स्वप्न में देखे गए दृश्य के आधार पर ही दान में दे दिया हो, जिस राजा जनक ने खेती करने के लिए दो तिहाई भूमि अपनी प्रजा को दे दिया हो, जिस राजा हर्ष  ने प्रयाग में सब कुछ दान देने के बाद बहन से भिक्षा मांग कर कपड़े पहने हों, जिस कृष्णदेव राय राजा ने अग्रहार भूमिदान की परंपरा डाली, जिस राजा सूर्य नारायण सिंह ने विनोबा भावे को अपनी सारी जमीन दान में दे दी क्या राहुल गांधी उनका नाम जानते हैं?
राजाओं ने हमेशा जमीनें दी हैं, हड़पी नही है। 
राहुल गांधी को भारत के राजाओं के बारे में तृण भी नही पता है, असली जमीन को हड़पने वाला उनका जीजा रॉबर्ट वाड्रा है जिस पर उनका मुंह कभी नहीं खुलता।  संपत्ति को हड़पने का हेरोल्ड केस खुद राहुल गांधी और उनकी मां पर चल रहा है जिसमें वह जमानत पर बाहर हैं।
राहुल गांधी ने क्षत्रियों के रक्षा करने के धर्म को विरूपित किया है, उन्हे डाकू, लुटेरा और अत्याचारी बताया है। यह वामपंथियों के  उसी नरेटिव का हिस्सा है जिसमें ब्राह्मण पाखंडी, राजपूत शोषक, बनिया लालची और शूद्र शोषित होता है। यही नरेटिव भारत को तोड़ने वाली शक्तियों का भी है।
यह बयान केवल राजपूतों का ही नही बल्कि सभी हिंदुओं का अपमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *