एस्ट्रोलॉजर प्रभात खरे : बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री के पास क्या वास्तव में कोई सिद्धि, शक्ति है..सटीक ज्योतिषीय गणना…

ज्योतिष के क्षेत्र में लगभग 27 वर्षों से जुड़े बिलासपुर निवासी प्रभात खरे (98261-94041) का नाम छत्तीसगढ़ के ज्योतिषी ज्योतिष जगत में किसी परिचय का मोहताज नहीं है। श्री खरे नंदी नाड़ी व कृष्णमूर्ति पद्धति से गणना करते हैं। उनकी गणना अन्य ज्योतिषियों से भिन्न इस मायने में है कि वह आपकी संतान की जन्म तारीख से जातक के बारे में गणना करते हैं। 

उनके आंकलन का तरीका बिल्कुल ही भिन्न है। भिन्न इस मायने में हैं कि वे जातक के संतान की तारीख से जातक के पिता के बारे में और जातक के भूतकाल को लेकर बताते हैं। अगर  आपके पास खुद की सही जन्म तारीख नहीं है तो आप उनके पास सामने अपनी संतान की जन्म तारीख लेकर बैठ जाइए वह आपका भूत भविष्य और वर्तमान स्पष्ट कर देंगे।
परंपरागत धोती-कुर्ते-तिलकधारी पंडित जी के स्थान पर सूटेड-बूटेड साइंटिफिक तरीके से गणना करने वाले श्री खरे की तरह के ज्योतिष बहुत कम मिलते है।

आपकी जन्मतिथि गलत है तो  आप अपनी संतान की जन्मतिथि देकर आप धैर्य से बैठ जाइये…ये आपका आगा-पीछा वर्तमान सब बता देंगे।

मेरे नाना अच्छे ज्योतिष-वैद्य थे, सो ज्योतिष में आस्था आरंभ से ही रही। वर्ष 2008 में एक बड़ी समस्या आने पर बिलासपुर में आदरणीय बड़े भईया प्रभात खरे जी से पहली भेंट हुई। उनसे मिला आशीर्वाद आज तक कायम है।

भारतीय ज्योतिष की प्राचीनता को लेकर वे कहते हैं कि  इसमें कोई संदेह नहीं कि ईसा से पाँच छह हजार वर्ष पहले हिंदुओं को नक्षत्र अयन आदि का ज्ञान था और वे यज्ञों के लिये पत्रा बनाते थे। शारद वर्ष के प्रथम मास का नाम अग्रहायण था जिसकी पूर्णिमा मृगशिरा नक्षत्र में पड़ती थी । इसी से कृष्ण ने गीता में कहा है कि ‘महीनों में मैं मार्गशीर्ष हूँ।  महाभारत में कई स्थानों पर ग्रहों की स्थिति, ग्रहयुति, ग्रहयुद्ध आदि का वर्णन है। इससे इतना स्पष्ट है कि महाभारत के समय में भारतवासी ग्रहों के वेध तथा उनकी स्थिति से परिचित थे।

बाधा दूर करने वाले ज्योतिषियों के बारे में उनका मानना है कि प्रकृति में सब तय है और किसी की कोई बाधा दूर नही हो सकती। उपाय से इतना जरूर है कि विपत्तियों से जूझने का आत्मबल आ जाता है,सहनशक्ति बढ़ जाती है और आपकी छठी इंद्री सक्रिय होकर आपको सफलता के रास्ते पर ले जाती है।

  • प्रश्न कुंडली को लेकर भी श्री खरे का आंकलन बिलकुल सटीक होता है। चूंकि कई प्रश्न ऐसे होते हैं जिनका जवाब जन्म कुण्डली से मिलना मुश्किल है लेकिन प्रश्न कुंडली से उत्तर मिल सकता है। प्रश्न कुण्डली से जाना जा सकता है कि कोई काम होगा या नहीं। किसी मामले में जीत होगी या हार, बीमार व्यक्ति स्वस्थ होगा या नहीं, गुमशुदा आदमी मिलेगा या नही। गुम हुआ सामान मिलेगा या नहीं।

इस समय देशभर में बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री के नाम की खूब चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. ऐसे में हर कोई ये देखकर दंग रह जाता है कि आखिर कोई व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के बारे में पहले से ही कैसे जान लेता है और भविष्य के बारे में कैसे दावे कर देता है?
कई लोग पंडित धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार करने के दावे पर सवाल भी उठा रहे हैं..पंडित बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की पूरी कुंडली के विषय में ज्योतिष प्रभात खरे का ज्योतिषीय विश्लेषण एक अलग ही दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है।

एस्ट्रोलॉजर प्रभात खरे ज्योतिष गणना के माध्यम से VDO में बता रहे है कि क्या वास्तव में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पास कोई शक्ति है या सिर्फ भ्रम फैलाया जा रहा है ? क्या वास्तव में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पास आने वालों के दुखदर्द दूर होते हैं ? क्या वास्तविक रूप में हनुमानजी की कृपादृष्टि पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर है या लोगों का भ्रम है?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *