गरजे अमित शाह.. नरेंद्र मोदी राम के तो अमित शाह लक्ष्मण के अवतार.. अरुण साव की राजनीतिक लकीर हुई बड़ी.. आदिवासी राजा के स्थापित सर्वमंगला मंदिर में…

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोरबा पहुंचकर जनता का अभिनंदन किया। भाजपा नेताओं ने हल भेंट कर अमित शाह का अभिनंदन किया। प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए अमित शाह ने आदिवासियों, पिछड़ों सहित सभी वर्गों के समुचित विकास के लिए केंद्र सरकार की उपलब्धियों को सामने रखकर आने वाले चुनावों में समर्थन मांगा। उपस्थित जनसमूह ने भी उनके भाषण के दौरान नारे लगाकर उनकी बातों का समर्थन किया।

कबीरपंथी मां के जन्म शताब्दी वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा था मन को छू लेने वाला ब्लॉग..पढ़िए क्यों जोड़ा था मां का नाम छत्तीसगढ़ के प्रमुख पंथ “कबीरपंथ” से… http://veerchhattisgarh.in/?p=9857

◆छत्तीसगढ़ का एक प्रमुख पंथ है “कबीरपंथ”.. मां के जन्म के 100वें वर्ष में प्रवेश करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ब्लॉग में अपनी मां को कबीरपंथी लिखा था..छत्तीसगढ़ में कबीरपंथ के फैलाव का श्रेय धनी धर्मदास जी उर्फ़ जुड़ावन साहू को है, ब्लॉग को पढ़कर जानिए PM मोदी ने ऐसा क्यों कहा था..??◆

★वो शुरु से कबीरपंथी रही हैं और आज भी उसी परंपरा से अपना पूजा-पाठ करती हैं।
★मां पूरा ही नाम लेती हैं- काशी विश्वनाथ महादेव।
★दशकों पुरानी एक घटना याद आ रही है। तब तक मैं संगठन में रहते हुए जनसेवा के काम में जुट चुका था। घरवालों से संपर्क ना के बराबर ही रह गया था। उसी दौर में एक बार मेरे बड़े भाई, मां को बद्रीनाथ जी, केदारनाथ जी के दर्शन कराने के लिए ले गए थे। बद्रीनाथ में जब मां ने दर्शन किए तो केदारनाथ में भी लोगों को खबर लग गई कि मेरी मां आ रही हैं।

रैली में आये हजारों की भीड़ से सभास्थल खचाखच भरा हुआ था। रैली का सफल आयोजन कर प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने अपनी राजनीतिक लकीर लंबी कर ली है।

गृहमंत्री अमित शाह के संबोधन के मुख्य बिंदु…

  • प्रभु श्रीराम के ननिहाल में आया हूं, मेरा सौभाग्य है इसलिए मैं जय श्री राम से भाषण की शुरुआत करता हूं।
  • विकास के लिए दिये गये पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गये। जो कांग्रेस के नेता पहले स्कूटी में चला करते थे, उनके घर के आगे ऑडी खड़ी हो गयी। तीन मंजिला मकान बन गया।
  • छत्तीसगढ़ से भाजपा ने 15 सालों में नक्सलवाद को खत्म किया। हम 2024 तक देश को नक्सल मुक्त करेंगे।
  • छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य था, जिससे हमने बाहर निकाला।
  • हमारी सरकार ने 15 साल में कई काम किए। प्रदेश को विकसित करने का काम भाजपा की सरकार ने किया।
  • केंद्र सरकार ने DMF की राशि राज्य सरकार को दिया , 9 हजार 234 करोड़ के काम आपके यहां हुआ क्या ? ये पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए?
  • मोदी सरकार ने सभी को अधिकार दिया, देश में गरीब परिवारों को शौचालय दिया।
  • भूपेश भैया कुछ किया हो तो सूची तैयार कर लेना जनता आपसे पूछेगी।
  • बीजेपी ने आदिवासी की बेटी को देश का राष्ट्रपति बनाने का काम किया।
  • बीजेपी ने जनजाति के लिए 4 गुना अधिक बजट बढ़ाया। लेकिन भूपेश सरकार ने जनजाति के लिए क्या किया?
  • अमित शाह ने सभा मे पहुंचे लोगों से संकल्प दिलाकर कहा कि 2023 में भाजपा की सरकार बनायें।
  • 2023 में छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनानी होगी। भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार के पाई पाई का हिसाब लेगी। विकास की गाड़ी को गति देनी है तो दो इंजन लगाना पड़ेगा। पहला इंजन मोदी जी का लगा हुआ है, दूसरा इंजन छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाकर लगा दीजिए।

अमित शाह मां सर्वमंगला की नगरी में.. एक तीर से कई निशाने.. BJP के आदिवासी-पिछड़े  समर्थकों संख्या बढ़ी.. अरुण साव खीचेंगे बड़ी लकीर.. जयचंद-करमचंद मिलकर काम कर रहे http://veerchhattisgarh.in/?p=9970

गृहमंत्री अमित शाह का प्रवास.. सुरक्षा की दृष्टि से कितनी सेफ्टी हैं ये चिमनियां…कोहरे में विजिबिलिटी 600 मीटर तक कम.. लापरवाही है पॉवर प्लांटस प्रबंधनों की… http://veerchhattisgarh.in/?p=9945

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरबा आगमन पर शहर के ऊर्जावान युवा नेता हितानन्द अग्रवाल ने मां सर्वमंगला की प्रतिमा भेंट कर अभिवादन किया। बालको के युवा नेता मोहन सिंह ने भी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का अभिनंदन किया।

मोदी-शाह की शताब्दी की ऐसी लोकप्रिय जोड़ी है, जिन्होंने जनमानस के मध्य मात्र अपनी अपील से बहस का रुख तथा घटनाओं का चरित्र बदल देने में अद्भुत सफलता अर्जित की है और इनके साथ एक नाम UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी जुड़ता है जिन्हें शहरी प्रबुद्ध वर्ग शक्ति के अवतार के रूप में देखता है तो ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी विशेषकर PM मोदी के अवतार की धारणा से जुड़े हुए हैं। ऐसी ही एक चर्चा रैली के समापन के बाद धीमी चल रही भीड़ में सामने आई।

रैली के समापन के बाद धीमी गति से चल रही भीड़ में कोई वाह कर रहा था तो कोई आह भर रहा था..

ग्रामीण क्षेत्र से आई भीड़ में कुछ लोग चर्चा कर रहे थे। ” एमन तो राम लक्ष्मण के अवतार हावे” ..दूसरे ने पूछा “कोन मन अवतार हावे ग” पहले ने जवाब दिया “नरेंद्र मोदी ल देख राम सही शांत रहिथे..अउ अमित शाह ल देख कइसन लक्ष्मण सही गुस्सा म भ्रष्टाचार बर भाषण ल देथे”

वही दूसरी ओर आये कुछ लोग आह भर रहें थे कि कल से हेवी ट्रके फिर सड़कों पर धूल-धुंवा उड़ाते हुए लोगों का जीना दूभर कर देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *