एनकेएच के कोविड हॉस्पिटल में मरीजों के लिए वेंटीलेटर एवं अन्य अत्याधुनिक मशीनों का विस्तार किया गया

हाइफ्लो नेसल आक्सीजन सिस्टम मशीन भी लगाई गई है

कोरबा।शासन के मापदंडों के अनुसार संचालित कोविड-19 हॉस्पिटल होटल टॉप इन टाउन कोरबा जो की न्यू कोरबा हॉस्पिटल कोरबा से संबद्ध हैं. निजी क्षेत्र का सर्व सुविधा युक्त सबसे बड़ा कोविड हॉस्पिटल एनकेएच मरीजों की इलाज के लिए सुविधाओं में लगातार बढ़ोत्तरी कर रहा है। विशेषज्ञ डॉक्टर के अलावा अत्याधुनिक मशीनों की व्यवस्था एनकेएच के कोविड हॉस्पिटल में किया गया है।

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की इलाज के लिए न्यू कोरबा हॉस्पिटल के प्रबंधन ने 100 बिस्तर वाला नया कोविड हॉस्पिटल खोला है। हॉस्पिटल में नवीनतम तकनीक के साथ मरीजों का इलाज किया जा रहा है। मरीजों की जरुरत को पूरी करने के लिए 100 बेड के कोविड हॉस्पिटल में 10 वेंटिलेटर, 8 बाई पेप मशीन, 01 हाइफ्लो नेसल आक्सीजन सिस्टम लगाया गया हैं। ऑक्सीजन सिस्टम मशीन शरीर मे ऑक्सीजन की कमी को तुरंत पूरा करती है। इसके अतिरिक्त 34 कम्पलीट आईसीयू बेड हैं। प्रत्येक बेड पर मल्टीपल मॉनिटर लगाए गए हैं।

कोविड-19 हॉस्पिटल (होटल टॉप इन टाउन कोरबा) में कोरोना संक्रमित मरीजो की बेहतर देखरेख हो सके इसलिए एनकेएच प्रबंधन काफी गंभीर हैं। संक्रमित मरीज बिना किसी मानसिक दबाव के अपना इलाज करा सकते हैं। अक्सर दूसरे राज्यों व शहरों से यह खबरें सुनने को मिलती रही हैं कि सही वक्त पर ऑक्सीजन नही मिल पाने के कारण मरीज को नहीं बचाया जा सका। ऐसी स्थिति से बचने के लिए प्रबंधन की ओर से जरुरी सभी सुविधाओं मरीजों को मुहैया कराई जा रही है।