नड्डा बोले : 19 कंपनियां..oct.से भारत बायोटेक करेगी 10 करोड़ वैक्सिन उत्पादन, वैक्सीन को मोदी की वैक्सीन बताकर सरकार का हौसला तोड़ने की भरसक कोशिशें की गईं

उन्होंने कहा कि ” आज जो कोविड वैक्सीन पर हल्ला कर रहे हैं, ये वही लोग हैं, जिन्होंने वैक्सीन पर रिसर्च के वक्त भारत के आत्मविश्वास को तोड़ने काम किया।इसे भाजपा की वैक्सीन कहते थे। उस समय तरह-तरह के प्रश्न खड़े करने वाले लोग आज वैक्सीन-वैक्सीन चिल्ला रहे हैं।

 


मोदी सरकार को सत्ता में आए आज सात साल पूरे होने के अवसर पर आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधितकर व सिलसिलेवार ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी और ‘राजग परिवार’ को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

नड्डा ने कहा कि 13 कंपनियों को कोरोना वैक्सीन बनाने की इजाजत दे दी गई है। अब देश में 2 कंपनियों की बजाए 13 कंपनियाँ वैक्सीन का निर्माण करेंगी और जल्द ही ये संख्या 19 हो जाएगी।

नड्डा ने  ओर कहा कि भाजपा आज के दिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाएगी और इस दौरान उसके कार्यकर्ता एक लाख गांवों में सेवा कार्य करेंगे।  उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देशवासियों ने चुनौतियों का डटकर सामना किया. उनके मार्गदर्शन में भारत का आत्मविश्वास जागा, आत्मनिर्भर भारत की राह बनी है और देश के गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित व वंचित को पहली बार यह अहसास हुआ है कि केंद्र में उनकी अपनी सरकार है।

 

इसके अलावा, कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक, जो अभी तक हर महीने 1.3 करोड़ वैक्सीन बना रही थी, वो अब अक्टूबर 2021 से हर महीने 10 करोड़ वैक्सीन बनाने का काम शुरू करेगी।

 

इस अवसर पर जेपी नड्डा ने विपक्ष आड़े हाथों लेते हुए कहा, ”जो लोग आज वैक्सीन को लेकर हल्ला कर रहे हैं, जब प्रधानमंत्री वैक्सीन बनाने के लिए भारत के उद्यमियों को प्रेरित कर रहे थे तब विपक्षी पार्टियों ने हर तरह से भारत के मनोबल को तोड़ने का काम किया। इस वैक्सीन को मोदी की वैक्सीन बताकर सरकार का हौसला तोड़ने की भरसक कोशिशें की गईं।”

उन्होंने कहा कि ” आज जो कोविड वैक्सीन पर हल्ला कर रहे हैं, ये वही लोग हैं, जिन्होंने वैक्सीन पर रिसर्च के वक्त भारत के आत्मविश्वास को तोड़ने काम किया। इसे भाजपा की वैक्सीन कहते थे। उस समय तरह-तरह के प्रश्न खड़े करने वाले लोग आज वैक्सीन-वैक्सीन चिल्ला रहे हैं।

 

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “बीजेपी कार्यकर्ता कोरोना महामारी के बीच राहत कार्य कर रहे हैं, जबकि विपक्षी दल आइसोलेशन में चले गए हैं। बीजेपी कार्यकर्ता कोविड के दौरान लोगों के साथ खड़े हैं, जबकि विपक्षी नेता केवल डिजिटल सम्मेलनों में नजर आते हैं। सभी बीजेपी सांसद, मंत्री और विधायक सरकार के सात साल पूरे होने के अवसर पर कम से कम दो गाँवों में लोगों की सेवा करेंगे।”

उन्होंने कहा कि कुछ लोग साधक होते हैं और कुछ लोग बाधक होते हैं। साधक का काम साधना करना होता है और बाधा पहुँचाने वाले लोग हमेशा मिलेंगे। कुछ लोग हम पर हर तरह का आरोप लगाते रहेंगे, दिल्ली भी इससे ग्रसित है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *