कोरोना रिलीफ फंड में NTPC ने दिए 20 लाख रुपये

कोरबा। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए एनटीपीसी द्वारा जिला कोरोना रिलीफ़ फ़ंड में नगर सामाजिक दायित्व के अंतर्गत 20 लाख 96 हज़ार 760 रुपया की आर्थिक मदद आज दिनांक 27 अप्रैल 2021 को प्रदान किया गया। जिससे जिले में कोविड महामारी से निपटने के लिए जरूरी स्वास्थ्य सेवा एवं सनीतीजेशन आदि कार्यो में स्थानीय प्रशासन उपयोग करेगी। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी एनटीपीसी ने जिले में अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी से निभाई है।
सतत रुप से  देश की प्रमुख विद्युत उत्पादक कंपनी एनटीपीसी 65810 मेगा वाट स्थापित क्षमता के साथ देश की ऊर्जा जरूरत को इस कोरोना महामारी की दौर में भी प्रमुखता के साथ लगातार पूरा कर रहा है। कोरोना महामारी की द्वितीय लहर ने देश की स्वास्थ्य सेवा क्षमता के समक्ष प्रमुख चुनौतियाँ खड़ा किया है। कोरबा जिले में लोगों को जरूरी स्वास्थ्य सेवा के साथ आनुषांगिक आवश्यक सेवाओं कंटेन्मेंट जोन का सेनेटाइजेशन, जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति आदि को प्रमुखता के साथ किया जा रहा है। एनटीपीसी ने पूरी दक्षता के साथ सबसे जरूरी सेवा बिजली की आपूर्ति को
24 घंटे निरंतर जारी रखा है।ताकि देशवासी गर्मी में लॉक डाउन के समय बिजली जैसी जरूरी सेवा की आपूर्तिलोगों के घरों एवं हास्पिटल में होती रहे, 2600 मेगावाट की उत्पादन क्षमता के साथ एनटीपीसी कोरबा अपने दायित्व का निर्वहन प्रमुखता के साथ निभा रहा है।