मड़वा पॉवर प्लांट की यूनिट नम्बर – 1 और 2 हुई ट्रिप..स्थापना काल से उत्पादन लगातार हो रहा प्रभावित

मड़वा पॉवर प्लांट की यूनिट नम्बर – 1 और यूनिट नम्बर – 2 आज ट्रिप हो गई है।जिसके कारण विद्युत आपूर्ति प्रभावित होने के साथ ही लगभग 400 से 500 मेगावाट विद्युत का उत्पादन भी प्रभावित होगा।

इकाइयां तकनीकी कारणों से ट्रिप हुई हैं। इसके सुधार के लिए लगातार विभाग जुटा हुआ है। अगले 24 घंटे के भीतर स्थिति दोनों यूनिट में सुधार कर लिया जाएगा। : एन. के. बिजौरा
MD, जेनेरेशन
अपने स्थापना काल से लेकर अब तक मड़वा विद्युत संयंत्र की इकाईयां अपनी पूरी क्षमता से कभी विद्युत उत्पादन नहीं कर पाई है। इसी कड़ी में आज मड़वा पॉवर प्लांट की यूनिट नम्बर – 1 और यूनिट नम्बर – 2 आज ट्रिप हो गई है।जिसके कारण विद्युत आपूर्ति प्रभावित होने के साथ ही लगभग 400 से 500 मेगावाट विद्युत का उत्पादन भी प्रभावित होगा। उल्लेखनीय है कि एक साल से मड़वा प्रोजेक्ट से नियमित रूप से विद्युत उत्पादन करने में लगातार समस्या आ रही है।

 

 

कोरोना काल में आई समस्या को तत्कालीन पदस्थ मुख्य अभियंता आर.के. श्रीवास ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में अपनी टीम के साथ बखूबी सम्हाला था। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2015 में मड़वा संयंत्र की दोनों इकाइयों का सिंक्रोनाइजेशन कर परीक्षण किया गया।