ज्योतिष : देश, लोगों के लिए कैसा रहेगा समय, बता रहें हैं प्रभात खरे

ज्योतिष के क्षेत्र में लगभग 25 वर्ष से जुड़े बिलासपुर निवासी प्रभात खरे (98261-94041) का नाम छत्तीसगढ़ के ज्योतिषी ज्योतिष जगत में किसी परिचय का मोहताज नहीं है। श्री खरे नंदी नाड़ी व कृष्णमूर्ति पद्धति से गणना करते हैं। उनकी गणना अन्य ज्योतिषियों से भिन्न इस मायने में है कि वह आपकी संतान की जन्म तारीख से जातक के बारे में गणना करते हैं। उनके आंकलन का तरीका बिल्कुल ही भिन्न है। भिन्न इस मायने में हैं कि वे जातक के संतान की तारीख से जातक के पिता के बारे में और जातक के भूतकाल को लेकर बताते हैं। अगर  आपके पास खुद की सही जन्म तारीख नहीं है तो आप उनके पास सामने अपनी संतान की जन्म तारीख लेकर बैठ जाइए वह आपका भूत भविष्य और वर्तमान स्पष्ट कर देंगे।
प्रश्न कुंडली को लेकर भी श्री खरे का आंकलन बिलकुल सटीक होता है। चूंकि कई प्रश्न ऐसे होते हैं जिनका जवाब जन्म कुण्डली से मिलना मुश्किल है लेकिन प्रश्न कुंडली से उत्तर मिल सकता है। प्रश्न कुण्डली से जाना जा सकता है कि कोई काम होगा या नहीं। किसी मामले में जीत होगी या हार, बीमार व्यक्ति स्वस्थ होगा या नहीं, गुमशुदा आदमी मिलेगा या नही। गुम हुआ सामान मिलेगा या नहीं।
देश मे आगे निर्मित होने वाली परिस्थितियों लेकर को श्री खरे का  मानना है कि 25 सितंबर को अदृश्य ग्रह राहु का वृषभ  राशि में प्रवेश हुआ है और लगभग डेढ़ वर्ष तक यह इसी राशि में रहेगा और यहां बाकी सभी आठ ग्रहों पर अपना प्रभाव डालेगा। सबसे ज्यादा राजनीतिज्ञों और अवैध काम करने वालों पर इसका असर सबसे ज्यादा दिखेगा। 2020 में अक्टूबर से दिसंबर तक यह अपने प्रभाव सबसे ज्यादा दिखाएगा। वर्तमान में चल रहा बॉलीवुड में नशे के व्यवसाय खुलासा मुख्यता राहु के कारण हुआ है।
आगे वे कहते हैं कि “2021 के प्रथम 4 माह देश के लिए संवेदनशील होंगे।इस दौरान हिंसा और बड़े षड्यंत्रों में देश के प्रसिद्ध लोगों की संलिप्तता उजागर होगी। राहु के कारण 2021 देश के लिए खून खराबे का दौर रहेगा इस दौरान युद्ध की स्थिति भी निर्मित होगी।”
भिन्न राशियों पर ग्रहों के पड़ने वाले प्रभाव को लेकर वे कहते हैं कि अक्टूबर से आगे 6 माह तक धनु और तुला राशि वालों को अक्सर शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ेगा। कर्क और कुंभ राशि वालों के लिए ये समय धनवृद्धिरुके धन मिलने के योग के साथ ही कोर्ट के मामलों में सफलता का रहेगा। मिथुन-वृश्चिक राशि वालों के पारिवारिक जीवन में तक़रार से जीवनसाथी से मतभेद बढ़ेंगे।सिंह राशि वालों व्यवसाय में सफलता के साथ राजनीतिक पहुंच में इजाफा होगा।
राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव को स्पष्ट करते हुए वे आगे कहते हैं कि राशि आधारित गणना में जन्म समय की ग्रहस्थिति का विश्लेषण नही किया गया है।अतः घटनाओं की तीव्रता कम-अधिक हो सकती है और घटित होने का समय भी आगे-पीछे हो सकता है।
व्यक्ति विशेष के उम्र के हिसाब से राहु के पड़ने वाले प्रभाव पर उनका मानना है कि अक्टूबर के बाद आगे करीब 6 महीनों तक 35-36 और 23-24-25 वर्ष के लोगों को राहु के प्रभाव के कारण अपने कार्यक्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा।