सोना है बेस्ट निवेश : जगदीश सोनी (9303332929)

“बेशक भारत की महिलाओं में ज्वैलरी का ज्यादा क्रेज है। दिन पर दिन महिलाओं की पसंद का दायरा भी बढ़ रहा है। महिलाएं इंवेस्टमेंट के लिए गोल्ड ज्वैलरी खरीदती हैं,जो आर्थिक सुरक्षा के लिहाज से सही है क्योंकि पिछले वर्ष सोने का दाम लगभग ₹ 32,000 था और आज लगभग डेढ़ गुना होकर ₹48,000 के करीब हो गया है। शेयर बाजार या बैंक में भी इस तेजी से रकम नही बढ़ पाती है।”..सर्राफा के पुश्तैनी कारोबार से जुड़े ऊर्जानगरी कोरबा के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान “पदमिनी ज्वेलर्स” के संचालक जगदीश सोनी आगे कहते हैं कि 35 वर्ष पहले जो डिजाइन चलन में थे उसके मुकाबले नई पीढ़ी की सोच के अनुरूप जेवरों में डिजाइन तैयार करना सबसे मुश्किल काम है लेकिन हमारे कुशल कारीगर हर चुनौती स्वीकार करते हैं।पहले लोग डिजाइन दिखाते थे लेकिन अब नेट से निकालकर बताते है कि ऐसा तैयार कीजिए।

ज्वेलरी को लेकर लेटेस्ट ट्रीटमेंट के बारे में श्री सोनी आगे बताते हैं कि सोने-चांदी के जेवर पहनने से व्यक्तित्व तो निखरता है ही लेकिन आध्यात्म और स्वास्थ्य की दृष्टि से भी बेहद लाभदायक है और राशि रत्न तो इसमें सोने में सुहागा वाला काम करता है।

कोरबा सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में कोरोना काल में सर्राफा बाजार में आई मंदी से किस तरह निपटने की तैयारी है, सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरूं, ये प्रयास रहेगा।उल्लेखनीय है सोने-चांदी, हीरे के हॉल मार्किंग फैशनेबल जेवरों के अलावा राशि रत्न, गिफ्ट आइटम, सोने-चांदी से बनी मूर्तियों व बर्तनों के बेहतरीन कलेक्शन के लिए पदमिनी ज्वेलर्स का नाम जाना जाता है।