भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे के दो यक्ष प्रश्नों का उत्तर देगी कांग्रेस..?

“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में भाजपा की सरकार बड़े ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए बड़े काम कर रही है। जनहित में बड़े निर्णयों के कारण 2024 में भी केंद्र में मोदीजी की सरकार आएगी।” कोरबा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रत्याशी डॉ. सरोज पांडे ने एक पत्रकार वार्ता में ये बातें कहीं।


कोरबा लोकसभा क्षेत्र आज तक आकांक्षी जिले में शामिल है क्योंकि शासन की योजनाओं का उचित रूप से क्रियान्वित नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि आज भी रामपुर विधानसभा के अनेक क्षेत्रों में सड़क, पानी, बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं है।

  ● कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सितंबर 2023 में रायपुर आगमन पर 09 प्रश्नों की झड़ी लगाकर सरोज पांडे ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर दिया था और आज लोकसभा चुनाव में कोरबा से प्रत्याशी बनकर उन्होंने दो गंभीर प्रश्न कांग्रेस से पूछे हैं जिससे कोरबा लोकसभा की राजनीति गर्म हो गई है।                                                                                                                 बाहरी प्रत्याशी के भ्रामक प्रचार किये जाने को लेकर उन्होंने करारा प्रहार करते हुए उन्होंने प्रश्न किया कि मैं छत्तीसगढ़ की बेटी बाहरी कैसे हो गई? भूपेश बघेल, शिव डहरिया, देवेंद्र यादव और ज्योत्सना महंत ही अपने क्षेत्र में चुनाव नहीं लड़ रहे। राष्ट्रीय स्तर के चुनाव में इस प्रकार की बातें किसी दृष्टिकोण से उचित नहीं है। राहुल गांधी स्वयं ही वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस के परिवारवाद पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में परिवार की नीति ही चल रही है। केंद्र में गांधी परिवार चल रहा है तो स्थानीय स्तर पर महंत परिवार का नाम चल रहा है। कहीं भी देख लो राहुल गांधी के पिताजी, दादी व अन्य लोगों का नाम लिखा है। कोरबा मेडिकल कालेज को स्व. बिसाहू दास महंत के नाम किया गया है। कांग्रेस ने आदिवासी कंवर समाज की अनदेखी की।लोकप्रिय आदिवासी नेता स्व. प्यारेलाल कंवर के नाम पर मेडिकल कालेज का नामकरण आखिर क्यों नहीं किया गया?                                            ●दोनों प्रत्याशियों के मध्य प्रश्न-उत्तर-प्रतिउत्तर का दौर लगातार चल रहा है सो देखने वाली बात होगी कि उत्तर क्या आता है?

पत्रकारों से चर्चा करते हुए सुश्री सरोज पांडे ने कहा कि कोरबा अभी तक आकांक्षी जिला बना हुआ है। दुर्भाग्य की बात है कि पांच साल कांग्रेस की सांसद रही और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लेकिन क्षेत्र का समुचित विकास नहीं किया जा सका। अभी भी कई गांव में स्कूल, बिजली व सड़क नहीं है। क्षेत्र में विकास की काफी आवश्यकता है। इसे आकांक्षी से निकाल कर इसे विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वे संकल्पित हैं और प्रत्येक ग्राम पंचायत को 25-25 लाख रुपए विकास कार्य के लिए प्रदान किए जाएंगे। इसी तरह पीएम सूर्य घर योजना के तहत घरों में बिजली बिल शून्य करने का प्रयास किया जाएगा। पालक सांसद के रूप में कार्य जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी का सांसद नहीं होने की वजह से उन्हें पालक सांसद बनाया गया था और वे पार्टी के संगठनात्मक तौर पर कार्य करना था।

◆ कोरबा क्षेत्र में विकास हेतु संकल्प के प्रमुख बिंदु

★ प्रत्येक ग्राम पंचायत में 25 लाख रुपये की निधि विकास कार्यों के लिए

★ कोरबा में सुपरस्पेसिलिटी हास्पिटल, फार्मेसी,मनेन्द्रगढ़ में आयुष एम्स

★ चिरमिरी को औद्योगिक कारिडोर के रूप में विकसित करना

★ धार्मिक स्थल मातिन दाई, तुमान दाई, मां मड़वारानी, चैतुरगढ़ को विकसित करना

★ सभी पर्यटन स्थल का जीर्णोद्धार व पर्यटक स्थल के रूप से विकसित करना

★ एयरपोर्ट व रेलवे का विस्तारीकरण व लोकसभा क्षेत्र को मुख्य रेलमार्ग से जोड़ना

★ प्रदूषण व राखड़ की समस्या से मुक्ति

★ मनेन्द्रगढ़, बैकुंठपुर, भरतपुर- सोनहत में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देना

प्रेसवार्ता में कोरबा लोकसभा सह प्रभारी जिला अध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, पूर्व महापौर जोगेश लांबा, जिला कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी, गोपाल साहू, नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, पार्षद नरेंद्र देवांगन और मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा पवन सिन्हा मंचस्थ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *