जिले के VIP गड्ढे यातायात माह व सड़क सुरक्षा समिति पर भारी पड़ रहे.. महापौर रोज दर्शन करके साकेत जाते हैं…

कोरबा। जिले के सबसे वीआईपी गड्डे पिछले लगभग 8-10 महीनों से अपने उद्धार के लिए राह देख रहे हैं। लग रहा था कि विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने के पूर्व अगर इन गड्ढो के जीर्णोद्धार के लिए अगर कुछ हो जाएगा लेकिन कुछ नहीं हुआ और अब तो नई सरकार भी आ गई है। नई सरकार भी इन गड्डों से कई बार पार हो चुकी है।इन गड्ढो के आसपास और भी इसके छोटे छोटे भाई बंधु प्रकट हो चुके हैं।
.
ऐसा नहीं है कि शासन-प्रशासन को इन गड्ढो की जानकारी नहीं है। कुछ समय पूर्व प्रदेश के तत्कालीन मुखिया भूपेष बघेल भी इन गड्ढो से पार होकर कलेक्ट्रेट परिसर तक गए थे। बाकी  विधानसभा अध्यक्ष, सांसद, मंत्री, विधायक, महापौर और अन्य VIP जनों का आवागमन तो रोज ही इन गड्ढो पर लगा रहता है।
सारा निगम प्रशासन, जिला प्रशासन रोज इन गड्ढो से गुजर रहा है लेकिन इसकी सुध आज तक नहीं ली गई है।

निगम प्रशासन के बड़े कामों के दावों की पोल तो यही गड्ढे खोल कर रख देते हैं जबकि महापौर भी रोज इन्हीं गड्ढो से पार होते हैं।

आश्चर्य की बात यह है सरस्वती शिशु मंदिर और अंधरीकछार विद्यालय दोनों के पास से ही प्रतिदिन सैकड़ों बच्चों का आनाजाना लगा रहता है,  जिससे इन गड्ढो में वाहनों के असंतुलन की स्थिति के कारण कोई भी बड़ी अप्रिय घटना घट सकती है, यह देखकर भी जिम्मेदार आंख मूंदे हुए हैं, संभवतः इन गड्ढो के खड्डों में बदलने की प्रतीक्षा की जा रही है।

बड़ी बात यह है कि इन गड्ढों के झटकों से बचने के लिए लोग अक्सर दाएं-बाएं से वाहनों को निकालने का प्रयास करते हैं और इस चक्कर में अक्सर यहां पर दुर्घटनाओं का क्रम लगातार बना रहता है।

कुछ समय पूर्व ही बुधवारी मार्ग पर सरस्वती शिशु मंदिर के पास VIP गड्डे के पास एक मोटरसाइकिल सवार बोलेरो के सामने अचानक आ गया, बोलेरो में पड़ी ब्रेक के साथ ही पीछे चल रही 04 कारें एक के बाद एक करके एक दूसरे को टक्कर मारते हुए क्षतिग्रस्त हो गई। बड़ी बात यह कि किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।
इन्हीं गड्डों से पार होकर अभी 04 मार्च को सांसद श्रीमती महंत ने जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने प्रभावी उपाय अपनाने के दिए निर्देश कलेक्ट्रेट में आयोजित एक बैठक में दिशा निर्देश जारी किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *