चंदर मोहन अग्रवाल : मोदी का भारत.. 700 बिलियन के भारी भरकम निवेश के बाद भारत बनेगा सेमीकंडक्टर हब

अगले 5 वर्षों में ताइवान, कोरिया, चीन, जापान, अमेरिका, जर्मनी आदि सभी देशों को पीछे छोड़कर भारत सेमीकंडक्टर किंग बन जाएगा।

लगभग इतने ही समय में बहुत बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रोलाइजर बनाकर भारत पानी से हाइड्रोजन बनाने का काम भी बड़ी मात्रा में शुरू कर देगा। आज जितना फॉरेन एक्सचेंज हम अपनी ऊर्जा की जरूरत को पूरा करने के लिए खर्च करते हैं उससे ज्यादा फॉरेन एक्सचेंज हम हाइड्रोजन एक्सपोर्ट करके कमा लेंगे।

 

लगभग इतने ही समय में मल्टी फ्यूल इंजन का भारी मात्रा में प्रोडक्शन कर भारत सभी प्रकार की व्हीकल को पेट्रोल डीजल सीएनजी हाइड्रोजन या इलेक्ट्रिक ऊर्जा से चला पाने में कामयाब हो जाएगा।

लगभग इतने समय ही में ही भारत सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स और गैजेट्स बनाकर पूरी दुनिया में चीन को टक्कर देने के लायक बन जाएगा।

अगले 5 वर्षों में ही ग्रीन एनर्जी के प्रोडक्शन में चीन के बाद भारत का विश्व में दूसरा स्थान होगा।

अगले 5 वर्षों में भारत द्वारा स्टार्ट की गई डिजिटल क्रांति के चलते भारत का रुपया पूरे विश्व में ट्रेडिंग के लिए डॉलर और युवान के समकक्ष खड़ा हो जाएगा।

आने वाले दशक में भारत का डिफेंस पर होने वाला खर्च लगभग चार गुना हो जाएगा लेकिन यह सारा बजट हमारी डिफेंस के हथियार बनाने वाली कंपनियों द्वारा किए गए एक्सपोर्ट से होने वाले प्रॉफिट से ही पूरा हो जाएगा।

अगले एक आध दशक में पूरे विश्व से बेहतर नहीं तो विश्व के समकक्ष इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने में भारत कामयाब हो जाएगा।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्वांटम कंप्यूटिंग और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में भारत विश्व के अग्रणीय देशों में गिना जाएगा।

लगभग इतने ही समय में पूरी दुनिया को हिंदुत्व, भारतीय संस्कृति और भारतीय मूल्यों का ज्ञान होगा और पूरा विश्व हिंदू धर्म को आत्मसात करने के लिए लालायित होना शुरू हो जाएगा। इसका असर पहले क्रिश्चियन देशों में और फिर मुस्लिम देशों में पड़ेगा।

भारत विश्व गुरु बनने के लगभग अंतिम पायदान तक पहुंच जाएगा।

विश्व की ही नहीं बल्कि भारत की भी सारी आसुरी शक्तियां मोदी के इस अभियान को रोकने की जी तोड़ कोशिशैं करेंगीं। अतः हमें चट्टान की तरह मोदी के पीछे खड़ा रहना है और भगवान से मोदी की लंबी उम्र की प्रार्थना करनी है।

🙏🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *