शहर की ओर जाने वाला प्रथम रेलवे फाटक हमेशा के लिए बंद..!

कोरबा। कोरबा में शहर की ओर जाने वाला रेलवे का पहला फाटक अब अनिश्चित काल के लिए बंद रहेगा। बता दें कि यह रेलवे फाटक न्यू रेलवे कॉलोनी से सीतामढ़ी की ओर के मार्ग पर पड़ता है, इसमें एक तरफ पुराना शहर तो दूसरी तरफ दर्जनों कालोनियां और साथ लगते गांव है।

यहां भी पढ़ें समसामयिक विषयों पर महत्वपूर्ण लेख…
http://veerchhattisgarh.in/

रेलवे स्टेशन के पास के इस रेलवे फाटक के पास अमरइया पारा, रामनगर, एसईसीएल कॉलोनी, रविशंकर नगर सहित एक दर्जन कॉलोनियों के अलावा साथ लगते आधा दर्जन से ज्यादा गांव है, यहां के लोगों का भी इसी मार्ग से कोरबा शहर से सीधा जुड़ाव रहा है। चांपा की ओर जाने वाले अधिकांश लोग इसी मार्ग का उपयोग करते रहे हैं। इस रेलवे फाटक के बंद होने के बाद फाटक पार जाने और शहर में आने वाले लोगों के लिए अब मात्र पुराना पॉवर हाउस रोड ही एक वैकल्पिक मार्ग है।

रेलवे स्टेशन से लगे इस फ़ाटक पर दर्जन भर रेलवे ट्रैक हैं। लंबे अरसे पूर्व फाटक लगाकर इस पर आवागमन बंद किया गया था लेकिन लगातार लोग अगल-बगल से दोपहिया वाहनों को पार कर ही लेते थे।

चूंकि लगातार रेल इस फाटक पर गुजरती है, सो किसी प्रकार की दुर्घटना न हो इसे दृष्टिगत रखते हुए इस रेलवे फाटक के पास गड्ढे खोदकर बाहरी वाहनों के आवागमन को कुछ समय पहले ही अनिश्चित काल के लिए बंद किया गया, अब इस फाटक से बाइक भी नहीं निकल सकेगी, जिस वजह से अब लोगों को वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करना होगा।

जिले में सबसे कम कीमत पर हाई विज़न कैमरे
*HDCamera* *wifi camera*
contact – 9907999079
सुनालिया चौक, कोरबा (छ.ग.)
हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर CCTV, मोबाइल खरीदी पर आकर्षक उपहार पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *