प्रेस क्लब : रनों की होली खेलेगी कसरती पुलिस इलेवन या जीत का सपना धुंवे में उड़ाएगी घायल शेर बालको इलेवन.. बोले प्रेस क्लब अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव…



स्व. केशवलाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बालको इलेवन और पुलिस इलेवन के बीच आज होगा कड़ा संघर्ष



स्व. केशव लाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 के फाइनल में  नरेश कश्यप की कप्तानी वाली  बालको की टीम और  राबिंसन गुड़िया की कप्तानी वाली  पुलिस इलेवन की टीम के बीच अंतिम महाभिड़ंत होने जा रहा है। जानिए किस टीम के सिर पर सजेगा जीत का  सेहरा ?



बालको इलेवन की टीम से खिलाड़ी अरविंद मानिकपुरी ने पिछले दिनों 10 गेंद में हाहाकारी 35 रन बनाकर इतिहास रच दिया था तो वही पुलिस इलेवन के खिलाड़ी कवि  ने 22 बॉल में 51 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में लाकर फाइनल के द्वार पर पहुंचाया  है। इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन  को लेकर लोगों में उत्सुकता है।

आज सोमवार को होने वाले स्व. केशव लाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 फाइनल में जब बालको की टीम पुलिस के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो यह भी तय हो जायेगा कि होली के सतरंगों से किस टीम को नहलाया जाएगा ! दोनों टीमों के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला है।

बालको की टीम के पास अपार अनुभव है, पिछले वर्ष फाइनल मैच में वह इसी पिच पर हारकर घायल शेर की तरह मैदान में है और कहा भी जाता है कि घायल शेर अधिक आक्रमक होता है, सो अपना सर्वश्रेष्ठ खेल प्रदर्शन कर जीत दर्ज कर पुलिस इलेवन के जीत के सपने को धुंवे में उड़ाने की संभावनाएं है। वही पुलिस के पास प्रतिदिन के भागदौड़, कसरतों के बल का भरपूर सागर है और यह देखना रोमांचक होगा कि सागर की गहराई से जीत का मोती पुलिस चुन पाती है या नहीं ?


18 वर्षों से हो रहा है सफलतापूर्वक आयोजन

इस शहर में सभी राज्यों से आये निवासियों को को एक सूत्र में बांधने का एक मात्र साधन कोरबा में आयोजित क्रिकेट का खेल है। यह एक ऐसा साधन है जहां लोग ईर्ष्या, द्वेष, क्रोध आदि से मुक्त हो एक स्वस्थ प्रेममय जीवन की ओर अग्रसर होते हैं।

यह भी पढ़ें..
http://veerchhattisgarh.in/

काले हीरे की धरती, ऊर्जा नगरी, राष्ट्र की सुरक्षा में योगदान देती चमकदार एल्यूमिना की धरा पर कोरबा प्रेस क्लब द्वारा प्रतिवर्ष स्वर्गीय केशव लाल मेहता की स्मृति में आयोजित किया जाने वाले क्रिकेट मैच का आयोजन छत्तीसगढ़ में अपने प्रकार का एक मात्र ऐसा आयोजन है, विभिन्न संस्थाओं, संस्थाओं के साथ मिलकर पिछले 18 वर्षों से अबाध रूप से आयोजित किया जा रहा है।

कोल जगत के कर्मवीर, एलुमिनियम जगत के श्रमवीर, पॉवर प्लांट के कर्मशूर, पत्रकार जगत के कलमवीर, पुलिस, प्रशासन, अधिवक्ता जगत एवं प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों की टीम सभी इस आयोजन में शामिल होकर अपनी सहभागिता निभाते हैं। इस सहभागिता को लेकर प्रेस क्लब अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव कहतें हैं – ” यही कोरबा के सुनहरे अध्य्याय का स्वर्णिम काल होता है जब उत्तर, दक्षिण, पूर्व, पश्चिम सभी दिशाओं में स्थित कोयले की खदानों, पॉवर प्लांटो, एलुमिनियम संयंत्र पुलिस प्रशासन, अधिवक्ता जगत एवं प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों की टीम के खिलाड़ियों एवं अन्य संस्थाओं की टीमें शामिल होकर अनेकत्व में एकत्व का संदेश सबको देतें हैं।”

सोने पर सुहागा…
खिलाड़ियों की टीम के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए लोग इस आयोजन में अपनी गरिमामय उपस्थिति कराकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हैं।
सोने पर सुहागा होता अगर इस आयोजन में शिक्षा, साहित्य जगत से जुड़े लोगों का भी अभिनंदन किया जाता हालांकि पत्रकारिता के क्षेत्र में जुड़े लोगों को साथ लेकर उत्कृष्ट योगदान देने वालों का अभिनंदन किए जाने की परंपरा की शुरुआत 27 फरवरी के आयोजन से हो रही है।
आयोजन में शामिल होने वाले अतिथियों सहित समस्त प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर उत्साहवर्धन करने की परंपरा प्रतिवर्ष आयोजित इस आयोजन का विशेष पक्ष है।





कोरबा। स्व. केशव लाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 में कल हुए 2 सेमीफाइनल मैच के बाद आज सोमवार 27 फरवरी को होने वाले फाइनल मैच में बालको इलेवन और पुलिस इलेवन की टीम पहुंच गई है। आज शाम 7 बजे दोनों टीम के बीच मुकाबला होगा।
 रविवार को हुए सेमीफाइनल मैच के पहले मुकाबले में एसईसीएल कुसमुंडा ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन लगातार विकेट गिरते चले जाने से टीम 11वें ओवर में ही 76 रन बनाकर आऊट हो गई। जवाब में उतरी बालको इलेवन की टीम ने 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया। बालको इलेवन की टीम से खिलाड़ी अरविंद मानिकपुरी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए, उन्होंने 10 गेंद में 35 रन बनाया।
 इसी तरह दूसरा मैच पुलिस इलेवन और सीएसईबी पश्चिम के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पुलिस की टीम शुरुआत में दबाव में रहे हालांकि बाद में 2-3 बल्लेबाजों की अच्छी पारी खेलने से टीम ने सम्मानजनक 108 रन बना लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसईबी पश्चिम की टीम को पुलिस इलेवन ने शुरू से ही गेंदबाजों के दम पर दबाव में रखा और लगातार टीम के विकेट गिराते रहे। जिससे टीम 8वें ओवर में ही 49 रन के स्कोर पर ऑल आऊट हो गई। इस तरह पुलिस इलेवन ने में जीत लिया। पुलिस इलेवन के खिलाड़ी कवि को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 22 बॉल में 51 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।

अतिथियों ने लिया मैच का भरपूर आनंद
बालको एवं एसईसीएल कुसमुंडा की टीम के बीच हुए मैच में अतिथि के रूप में बालकों के हेड इंफ्रास्ट्रक्चर श्री नीरज सिंह अपनी धर्मपत्नी श्रीमती नीतू सिंह के साथ पहुंचे। साथ ही कॉरपोरेट कम्युनिकेशन मानसी चौहान, जनसंपर्क अधिकारी श्री विजय बाजपेयी भी रहे। इसके अलावा जिला जेल के सहायक जेल अधीक्षक श्री विजयानंद सिंह, चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज बालको नगर के अध्यक्ष श्री सुमेर डालमिया भी अतिथि के रूप में पहुंचे थे। साथ ही शासकीय अभिभाषक श्री रोहित राजवाड़े मंचस्थ रहे। इसी तरह पुलिस और सीएसईबी पश्चिम के टीम के बीच हुए मैच में अतिथि के रूप में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएन केसरी, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जीपी भारद्वाज, भाजपा के पूर्व महामंत्री श्री नवीन पटेल, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष श्री देवेंद्र पांडे, कोरबा सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं प्रतियोगिता में प्लेयर ऑफ द मैच के प्रायोजक श्री जगदीश सोनी, चेंबर ऑफ कॉमर्स कोरबा के अध्यक्ष श्री योगेश जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री राजेंद्र तिवारी, महामंत्री श्री विनोद अग्रवाल व कोषाध्यक्ष श्री ओमी रामानी उपस्थित हुए। इसके अलावा डीएसपीएम के सीई श्री बघेल जी की धर्मपत्नी श्रीमती सोनिया बघेल सीएसएबी से श्रीमती रेणुका एवं दर्री सीएसपी आईपीएस रॉबिनसन गुड़िया जी की धर्मपत्नी श्रीमती आकांक्षा भी अतिथि रही। अतिथियों ने सेमीफाइनल के दोनों मैच का भरपूर आनंद लिया। कोरबा प्रेस क्लब द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *