एबीवीटीपीएस के विद्युत कर्मियों ने उत्साह से मनाया 73वां गणतंत्र दिवस

जांजगीर 27 जनवरी 2020- अटल बिहारी ताप विद्युत संयंत्र परिसर में हुए 73वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अभियंता एचएन कोसरिया ने देश के बलिदानी सपूतों को नमन करते हुए ध्वजारोहण किया। समारोह में श्री कोसरिया ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय व्यवस्था को और अधिक लोकतांत्रिक व लोक उपयोगी बनाने के लिए आइए हम संकल्प लें कि अपने-अपने कार्यक्षेत्रों में बेहतर कार्य करते रहें।

 

गणतंत्र दिवस समारोह में अतिरिक्त मुख्य अभियंता सर्वश्री संदीप श्रीवास्तव, आलोक लकरा, रामजी सिंह, रामगोपाल देवागंन, आकृति महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती शशि कोसरिया व महिला मंडल की पदाधिकारियों समेत अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। समारोह का संयोजन व संचालन कल्याण अधिकारी आरएस टेकाम द्वारा किया गया।

गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अभियंता ने बड़े हर्ष के साथ बधाई देते हुए कहा कि विद्युत संयंत्र के 770 अधिकारियों व कर्मचारियों का मेडिकल केशलेस सुविधा की जानकारी मुख्यालय को प्रेषित की गई है। मानव संसाधन विभाग द्वारा 52 कर्मचारियों का नियमितिकरण, 134 कर्मचारियों की पदोन्नति एवं 82 कर्मचारियों को उच्च वेतनमान का लाभ दिया गया है। इसके साथ ही गारेपलमा कोल ब्लाॅक सेक्टर-03 के 04 कर्मचारियों का नियमितिकरण एवं 16 कर्मचारियों को पदोन्नत किया गया है।

मुख्य अभियंता ने कहा कि संरक्षा विभाग द्वारा श्रमिकों को सतत रूप से प्रशिक्षण के माध्यम से संरक्षा एवं सुरक्षा के प्रति जागरूक बनाया जा रहा है, इसके लिए संरक्षा विभाग बधाई के पात्र हैं। श्री कोसरिया ने कहा कि भूविस्थापित लाइन परिचारक संविदा बिजली कर्मचारी संघ द्वारा बीते दिनों धरना-प्रदर्शन किया गया। ऐसे मुश्किल समय में आॅपरेशन-मेंटनेंस, ऐश हैडलिंग प्लांट, कोल हैडलिंग प्लांट और सुरक्षा विभाग समेत विद्युत संयंत्र के सभी कर्मठ कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने बड़ी निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया और 40 घंटे तक लगातार ड्यूटी कर प्लांट का संचालन सतत बनाए रखा। इसके लिए आप सभी की भूरी-भूरी प्रशंसा करता हूं।
उत्तम कार्य निष्पादन के लिए क्षेत्रीय स्तर पर मुख्य अभियंता के हाथों मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमके. राईकवार और कार्यपालन अभियंता एनके. इंगले को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिह्न से सम्मानित किया गया। जबकि 46 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्थानीय स्तर पर अतिथियों के हाथों प्रशस्ति-पत्र एवं प्रतीक चिह्न से सम्मानित किया गया। इसके अलावा 93 अधिकारी-कर्मचारी, सुरक्षा सैनिक एवं श्रमिकों को विषम परिस्थिति में ड्यूटी करने के लिए प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भृत्य जयकृपाल यादव द्वारा देशप्रेम की कविता सुनाई गईं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *