वायरल घटना झूठी, अधूरी, एक तरह का षडयंत्र..इसका पर्दाफाश होगा.. : निशांत, माफी मांगी अमित जोगी ने…

पूरे मामले में बड़ी साजिश की बू आ रही है क्योंकि जिन महिला अधिकारी को निशाना बनाकर आरोप लगाया गया है, उनका कार्यकाल भी तकरीबन विवादों से परे रहा है और प्रदेश में छत्तीसगढ़ की बेटी की गिनती काबिल व ईमानदार अफसर के रूप में होती है।
छत्तीसगढ़ की उर्वरा भूमि पर अपना अस्तित्व तलाशने का प्रयास कर रहे जोगी कांग्रेस के नेता अमित जोगी के ट्वीट ने प्रदेश की राजनीति में सनसनी फैलाने का असफल प्रयास किया।
जानकारों का कहना है कि पूरे मामले में बड़ी साजिश की बू आ रही है क्योंकि जिन महिला अधिकारी को निशाना बनाकर आरोप लगाया गया है, उनका कार्यकाल भी तकरीबन विवादों से परे रहा है और प्रदेश में उनकी गिनती काबिल व ईमानदार अफसर के रूप में होती है। अगर कोई शाकाहारी व्यक्ति सब्जी मंडी साग-भाजी खरीदने के लिए चिकन-मटन की दुकान के बाजू में खड़ा हुआ है तो यह आवश्यक नहीं कि वह मांसाहारी भी होगा। कई लोग आसपास ही मिल जाते हैं जो सात्विक आहार के साथ जीवन बिताते हैं लेकिन किसी उत्सव, सेलिब्रेशन के अवसर पर समय जरूर देते हैं लेकिन अपनी सात्विकता बनाएं रखते हैं। फोटो,वीडियो की आज के टेक्नोलॉजी युग में कोई प्रमाणिकता भी नहीं है कि ये किस जगह की, कब की है?
अपने काम के प्रति समर्पित ईमानदार अधिकारियों पर गलत कार्य करने के आरोप लगते हैं और कुछ लोग उन्हें गलत साबित करने पर तुले रहते हैं। कुछ ऐसा ही इस प्रकरण में नजर आ रहा है।
किसी को किसी के निजी जीवन को लेकर टिप्पणी करने की कोई अधिकारिता नहीं है। बिना किसी ठोस आधार के किसी के बारे में कुछ भी विशेषकर महिलाओं को लेकर बुद्धिजीवी वर्ग बेहद संयम बरतता है तो ऐसे में इस मामले में चूक क्यों हुई ?
लोगों द्वारा प्रतिक्रिया देने के बाद अपने किए गए ट्वीट को डिलीट करने के बाद दूसरे दिन अमित जोगी बाद में सोशल मीडिया पर माफी मांगते नजर आए।
यह सब प्रतिष्ठा को और किसी तरह के कार्य को प्रभावित करने ऐसा किया गया है..
इस मुद्दे पर ज्योतिष निशांत जो राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार सफल विश्लेषण कर चुके हैं, उनका इस विषय में कहना है कि – ”  जब आपका प्रश्न मेरे पास आया उस वक्त की प्रश्न कुंडली मैंने बनाई है।
तुला लग्न में स्थितियां तेजी से बदलती है। यहां पर कुछ वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं, जिसमें यह दिखाया जा रहा है कि वह स्वतंत्रता दिवस के वक्त पर शराब इत्यादि के साथ जश्न मनाने  दिख रही हैं। यह खबर सच्ची है या झूठी इस बात को जानने के लिए हमें देखना होगा कि तीसरे भाव का स्वामी क्या दिखा रहा है?
आगे श्री निशांत कहते हैं कि- “तीसरे भाव का स्वामी शनि है ,वह वक्री है और तीसरे भाव का प्रबल है। इसका मतलब है कि यह जो घटना वायरल हुई है या जो दिखाई जा रही है यह झूठी है अधूरी है।यह एक तरह का षड्यंत्र हो सकता है। जल्द ही इसका पर्दाफाश हो जाएगा। शनि वक्री है और चंद्रमा के नक्षत्र में है। चंद्रमा तुला राशि में है, जो आगे चलकर नीच का होने वाला है। इसका मतलब है कि यह सब प्रतिष्ठा को और किसी तरह के कार्य को प्रभावित करने ऐसा किया गया है। दसवें भाव का संबंध दशम भाव से मजबूती से है इसका मतलब है की इनके ऊपर किसी तरह का खराब प्रभाव उसका नहीं पढ़ना चाहिए। “
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मुरारीलाल अग्रवाल ने की निंदा
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मुरारीलाल अग्रवाल ने अमित जोगी की हरकत को गैरजिम्मेदाराना बताते हुए कहा है कि – ” अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कृत हो चुकी ईमानदार महिला अफसर जहां भी पदस्थ हुई है, वहां पर उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं और यही कारण है कि लोग उन्हें बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। ईमानदार महिला ऑफिसर की आड़ लेकर प्रदेश सरकार की छवि खराब करने का प्रयास निम्न है। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *