कोरबा चिकित्सा महाविद्यालय सामान्य चिकित्सा महाविद्यालय ना होकर उच्च गुणवत्ता वाला चिकित्सा महाविद्यालय होगा – जयसिंह अग्रवाल

कोरबा 31 दिसम्बर 2020 – कोरबा चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ0 योगेंद्र बड़गईया आज प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल से सौजन्य मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान डॉ0 बड़गईया एवं राजस्व मंत्री के बीच कोरबा में प्रारम्भ हो रहे नवीन चिकित्सा महाविद्यालय के विकास की गति के ऊपर सकारात्मक चर्चाये हुई।

डॉ0 बड़गईया ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल से चर्चा में कहा कि शैक्षणिक वर्ष 2021-22 को जुलाई से प्रारंभ होने का लक्ष्य रखा गया है। जिसकी तैयारी जोरों-शोरों से चल रहा है। इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी के भवन को चिकित्सा महाविद्यालय में परिवर्तन कर शैक्षणिक सत्र प्रारंभ करने की योजना है इस पर कार्य प्रारंभ हो चुका है। चिकित्सा महाविद्यालय के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा राशि स्वीकृत हो चुकी है। राजस्व मंत्री ने कहा कि यह चिकित्सा महाविद्यालय सामान्य चिकित्सा महाविद्यालय ना होकर उच्च गुणवत्ता का चिकित्सा महाविद्यालय होगा। इस बात का विशेष ध्यान रखा जायेगा कि मरीजों को मिलने वाली सुविधा उनके पहुंच में हो। मंत्री ने कहा कि कोरबा जिला में चिकित्सा महाविद्यालय की सौगात मिलना पूरे जिलेवासियो के लिये बहुत ही हर्ष का विषय है, इसके लिये उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का आभार जताते हुए क्षेत्र के लोगो को पुनः बधाई दी।

राजस्व मंत्री ने कहा की चिकित्सा महाविद्यालय के प्रारम्भ होने से जिले में ही चिकित्सक तैयार होंगे जिससे जिले के साथ-साथ प्रदेश के विद्यार्थियो को मौका मिलेगा इसके अलावा चिकित्सा के क्षेत्र में शोध कार्य को एक उच्च गुणवत्ता युक्त मंच मिल सकेगा जिसमें नित नए शोध हो। उन्होने कहा कि नवीन चिकित्सा महाविद्यालय में मरीजों को मिलने वाली सुविधाएॅ पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति के पहुॅच में होगी। चर्चा उपरांत राजस्व मंत्री ने डाॅ0 बड़गईया के साथ-साथ समस्त प्रदेशवासियों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाए दी।