एनटीपीसी में नौकरी दिलाने के नाम पर  पांच लाख रुपये की ठगी

एनटीपीसी में नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपये की ठगी का मामले में कोतवाली नगर पुलिस ने 5 लाख रुपये की ठगी करने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

महिला ने एनटीपीसी में नौकरी दिलाने के नाम पर  पांच लाख रुपये की ठगी की। खबरों के अनुसार महिला ने एनटीपीसी के लेटर पैड पर नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया था। जब युवक को नौकरी नहीं मिली तो उसने उस महिला के खिलाफ कोतवाली नगर में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

ठगी के इस कारोबार में महिला के अलावा अन्य लोग भी शामिल हैं। पुलिस महिला से पूछताछ कर बिखरी कड़ियों को जोड़ने में लगी है।

साहबगंज क्षेत्र निवासी सुबोध कुमार त्रिपाठी ने पुलिस को अपने आवेदन में कहा है कि कोतवाली नगर क्षेत्र के चेला छावनी वजीरगंज जप्ती निवासी महिला सौम्या शुक्ला उसके परिवार की करीबी थी। महिला ने नौकरी दिलाने का झांसा दिया। कहा कि एनटीपीसी के अधिकारी मेरे करीबी हैं, लेकिन सभी लोगों को एक-एक लाख रुपये देने होंगे। वादी समेत सिद्धार्थ मिश्र, प्रज्ञा मिश्रा, रश्मि पांडेय और राहुल पांडेय रुपये देने को तैयार हो गए। महिला ने अपने और करीबी पीयूष मिश्र के बैंक एकाउंट में किस्तों में कुल चार लाख 80 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए और एनटीपीसी का फर्जी नियुक्ति पत्र सभी को सौंप दिया। महिला ने बताया कि 24 अप्रैल 2019 को ज्वाइनिग है। 10 दिन बाद फोन आया कि डेट टल गई है। आखिरकार मार्च 2020 में महिला का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। आरोपी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, ठगी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।