हर्षोल्लास से मनाया गया एनटीपीसी का 46 वां स्थापना दिवस

एनटीपीसी लिमिटेड का 46 वां स्थापना दिवस दिनांक 7 नवम्बर 2020 को कोरबा परियोजना में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक श्री अश्विनी कुमार त्रिपाठी ने प्रशासनिक भवन प्रांगण में एनटीपीसी ध्वजा रोहण कर कर्मचारीओं को सम्बोधन किया।

 

परियोजना प्रमुख श्री त्रिपाठी ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह कंपनी के कर्मठ कर्मचारियों के कठिन परिश्रम का प्रतिसाद है कि 45 साल पहले सुरू हुआ एक छोटा सा कंपनी आज देश ही नहीं बल्कि विश्व का भी सबसे बड़ा एकल विद्युत उत्पादक है और 62910 मेगावाट क्षमता के साथ देश को रोशन कर रही है. एनटीपीसी की इस उपलब्धि के पीछे कोरबा सयन्त्र भी एक प्रमुख सहयोगी है। सन 1983 से यह सयन्त्र से बिजली उत्पादन के साथ यह देश का एक प्रमुख विद्युत उत्पादक सयन्त्र है। कोविड लॉकडाउन के दौरान वित्त वर्ष का पहला छमाही में यह सयन्त्र बिजली उत्पादन में देश में अब्बल रहा है, यह सभी कर्मचारीओं के कर्तव्यनिष्ठा एवं कंपनी के प्रति आप लोगों की समर्पण का निदर्शन है।

इस अवसर पर आसमान में नीले – सफेद गुब्‍बारों को गुच्‍छ छोडकर एवं केक कटिंग कर उत्‍सव मनाया गया. बाद में, कर्मचारियों को जीएम मेरिटोरिओस अवार्ड, पॉवर एक्‍सल, एम्‍प्‍लॉई ऑफ दी ईयर व डिपार्टमेंट एम्‍प्‍लॉई ऑफ दी ईयर प्रदान किये गये. साथ ही वेब कास्टिंग के माध्यम से अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री गुरदीप सिंह का एनटीपीसी का ध्वजा रोहण एवं सम्बोधन को श्रवण किया। इस मौके पर एनटीपीसी अस्पताल में स्वेछिक रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया एवं दो दिव्याङ्ग लोगों को ट्राई साइकल वितरण किया गया।

कार्यक्रम में महाप्रबंधक प्रचालन एवं अनुरक्षण – श्री एम रघुराम, महाप्रबंधक-चिकित्सा, श्री बी के मिश्रा, महाप्रबंधक अनुरक्षण- श्री पी राम प्रसाद, महाप्रबंधक मैकानिकल मैंटेनेंस –श्री भानु सामंता, महाप्रबंधक तकनीकी सेवाएँ –श्री संभू शरण झा, महाप्रबंधक ऐश डाइक प्रबंधन- श्री एस के केशकर, महाप्रबंधक प्रचालन – श्री एल आर मोहंती , विभागाध्यक्ष, कमाण्डेंट सीआईएसएफ श्री यमुना, यूनियन एवं एसोसिएशन्स के पदाधिकारीगण एवं एनटीपीसी कोरबा के कर्मचारीगण उपस्थित थे।