क्यों PM मोदी बोले “कांग्रेस का परिवार, दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों से नफरत करता है, उनसे चिढ़ता है।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत और जम्मू-कश्मीर में भाजपा के ऐतिहासिक प्रदर्शन पर भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित “हरियाणा एवं जम्मू-कश्मीर की जनता का हार्दिक अभिनंदन एवं आभार” कार्यक्रम में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

हरियाणा में लगातार तीसरी बार कमल खिला है। गीता की धरती पर सत्य की जीत हुई। गीता की धरती पर विकास की जीत हुई। गीता की धरती पर सुशासन की जीत हुई। हर जाति, हर वर्ग के लोगों ने हमें वोट दिया है। मैं हरियाणा की जनता को नमन करता हूँ, उनका अभिनंदन करता हूँ।

********************

हरियाणा की जनता ने हमारी सरकार ही नहीं बनाई, बल्कि सीटें भी ज्यादा दी हैं और वोट शेयर भी ज्यादा दिया है। हरियाणा के लोगों ने हमें छप्पर फाड़कर दिया है। इस जीत की गूंज दूर-दूर तक जाएगी।

कुछ लोग कहते थे कि आर्टिकल-370 हटा तो कश्मीर जल जाएगा! लेकिन, कश्मीर जला नहीं, बल्कि कश्मीर और खूबसूरती से खिला है, खिलखिलाया है। जम्मू-कश्मीर में संपन्न विधान सभा चुनाव भारत के संविधान की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है।

********************

जम्मू-कश्मीर की जनता ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को ज्यादा सीट दी हैं, लेकिन वोट शेयर के हिसाब से भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। मैं जम्मू-कश्मीर की जनता का और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के तप के लिए नमन करता हूं।

********************

कांग्रेस पूरी तरह से परजीवी पार्टी बन गई है। कांग्रेस ऐसी परजीवी पार्टी है जो अपने सहयोगियों को ही निगल जाती है। कांग्रेस अपने दम पर कोई चुनाव नहीं जीत सकती।

********************

देश के ज्यादातर राज्य के लोगों ने कांग्रेस के लिए No Entry का बोर्ड लगा दिया है। सरकार में ना रहने पर कांग्रेस की हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है। इसलिए, वो सरकार में आने के लिए देश को, समाज को भी दांव पर लगाने से नहीं हिचकती।

********************

पूरा देश देख रहा है कि कैसे कांग्रेस हमारे समाज में जाति का जहर फैलाने पर उतर आई है। जो लोग, चांदी नहीं, बल्कि सोने का चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुए, जो लोग, पीढ़ी दर पीढ़ी फाइव स्टार लाइफ जीते आ रहे हैं, वो गरीब को जाति के नाम पर लड़वाने में लगे हैं।

********************

हमारे दलित-पिछड़े-आदिवासी समाज को भूलना नहीं है कि ये काँग्रेस है जिसने दलितों, पिछड़ों पर सबसे ज्यादा अत्याचार किया है। कांग्रेस का परिवार, दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों से नफरत करता है, उनसे चिढ़ता है।

********************

कांग्रेस भारत के समाज को कमज़ोर करके, भारत में अराजकता फैलाकर देश को कमज़ोर करना चाहती है। इसलिए वह अलग-अलग वर्गों को भड़का रही है। देश ने देखा कि कैसे किसानों को भड़काने के प्रयास हुए।

********************

भाजपा की सरकार राष्ट्र को सर्वोपरि रखती है। भाजपा की सरकार गरीब कल्याण को सर्वोपरि रखती है।

********************

हरियाणा के किसानों, दलितों, पिछड़े वर्ग, नौजवानों ने कांग्रेस को करारा जवाब दिया और स्पष्ट कर दिया कि वे देश के साथ हैं, भाजपा के साथ हैं। कांग्रेस की हर साजिश को हरियाणा के किसानों, नौजवानों, दलितों, पिछड़ों और महिलाओं ने नाकाम कर दिया।

******************** 

जिस-जिस पर देशवासी गर्व करते हैं, कांग्रेस हर उस चीज की छवि को धूमिल करना चाहती है। देश का चुनाव आयोग हो, देश की सेना हो, हमारी पुलिस हो, देश की न्याय पालिका हो – कांग्रेस हर संस्था पर दाग लगाना चाहती है।

********************

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज मंगलवार को हरियाणा विधान सभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत एवं जम्मू-कश्मीर विधान सभा चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित “हरियाणा एवं जम्मू-कश्मीर की जनता का हार्दिक अभिनंदन एवं आभार” कार्यक्रम को संबोधित किया और हरियाणा एवं जम्मू-कश्मीर की महान जनता को नमन करते हुए कांग्रेस पर करारा प्रहार किया। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि हम सबसे सुना है कि जहां दूध-दही का खाना, वैसा है अपना हरियाणा। हरियाणा ने फिर कमाल कर दिया और कमल कमल कर दिया है। आज नवरात्र का छठा दिन है। आज मां कात्यायनी की आराधना का दिन है। मां कात्यायनी शेर पर विराजमान होकर हाथ में कमल को धारण किए हुए हम सभी को आशीर्वाद दे रही हैं। ऐसे पावन दिन हरियाणा में तीसरी बार कमल खिला है। भाजपा की सरकार तीसरी बार हरियाणा में आई है। हमें हर जाति-हर वर्ग ने वोट दिया। गीता की धरती पर सत्य की जीत हुई है।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि म्मू कश्मीर में दशकों के बाद आखिरकार शांतिपूर्ण चुनाव हुए। नतीजे आए, ये भारत के संविधान, लोकतंत्र की जीत है। जम्मू-कश्मीर की जनता ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को ज्यादा सीट दी हैं, लेकिन वोट शेयर के हिसाब से भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। मैं सभी कार्यकर्ताओं के तप के लिए नमन करता हूं।

श्री मोदी ने कहा कि हरियाणा की ये जीत कार्यकर्ताओं के अथाह परिश्रम का परिणाम है। हरियाणा की जीत हरियाणा की टीम और नड्डा जी के प्रयासों की जीत है। हरियाणा की ये जीत नम्र-विनम्र हमारे मुख्यमंत्री जी के कर्तव्यों की भी जीत है। हरियाणा की जनता ने नया इतिहास रच दिया है। हरियाणा का गठन 1966 में हुआ था। इतने दिनों में बड़े-बड़े दिग्गजों ने राज किया। एक समय हरियाणा के दिग्गजों का नाम पूरे देश में चर्चा में रहते थे। हरियाणा में अब तक 13 चुनाव हुए हैं। इनमें से 10 चुनाव में हरियाणा के लोगों ने हर 5 साल के बाद सरकार बदली। पहली बार ऐसा हुआ है जब 5-5 साल को दो कार्यकाल पूरे करने वाली किसी सरकार को तीसरी बार मौका मिला हो। हरियाणा में लोगों ने हमारी सरकार ही नहीं बनाई, सीटें भी ज्यादा दी हैं और वोट शेयर भी ज्यादा दिया है। ऐसा लगता है हरियाणा के लोगों ने छप्पर फाड़कर दिया है। इस जीत की गूंज दूर-दूर तक जाएगी।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि भाजपा जहां-जहां सरकार बनाती है, जनता वहां लंबे समय तक भाजपा को मौका देती है। भाजपा कई राज्यों फिर से वापसी कर रही है। कांग्रेस की कैसी हालत है। करीब 13 साल पहले असम में कांग्रेस की सरकार सत्ता में दोबारा लौटी थी। इसके बाद जितने भी चुनाव हुए लोगों ने कांग्रेस को सेकेंड टर्म में मौका नहीं दिया है। कई राज्य ऐसे हैं जहां कांग्रेस 50-50, 60-60 साल पहले आई थी, तब से सत्ता में वापस आई ही नहीं।

श्री मोदी ने कहा कि जनता के सामने कांग्रेस की पोल खुल चुकी है। कांग्रेस का डिब्बा गोल हो गया है। वे सरकार से बाहर होते हैं तो उनकी हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है, इसलिए वो समाज में जाति का जहर फैला रहे हैं, अलग-अलग वर्गों को भड़का रहे हैं। भारत को बांटने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश हो रही है। देशभक्त हरियाणा ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि आज के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि कांग्रेस पूरी तरह से परजीवी पार्टी बन गई है। यहां हरियाणा में कांग्रेस किसी के साथ नहीं थी, हार गई। लोकसभा में कांग्रेस ने जितनी सीटें जीतीं, अपने सहयोगियों की वजह से ही जीती हैं। कांग्रेस ऐसी परजीवी पार्टी है जो अपने सहयोगियों को ही निगल जाती है। कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर संस्था पर दाग लगाना चाहती है। आपको याद होगा लोकसभा परिणाम आने से पहले इन लोगों ने कितना कोहराम मचाया था। वो भी इसलिए ताकि ये लोग चुनाव आयोग की प्रतिष्ठा पर बट्टा लगा सकें। कांग्रेस की यही आदत रही है। कांग्रेस ऐसी ही करतूतें करती आ रही है।

श्री मोदी ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि कैसे कांग्रेस हमारे समाज में जाति का जहर फैलाने पर उतर आई है। जो लोग चांदी नहीं, सोने का चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुए,  जो लोग पीढ़ी दर पीढ़ी फाइव स्टार लाइफ जीते आ रहे हैं, वो गरीब को जाति के नाने पर लड़वाने में लगे हैं। हमारे दलित-पिछड़े-आदिवासी समाज को भूलना नहीं है। ये काँग्रेस है जिसने दलितों, पिछड़ों पर सबसे ज्यादा अत्याचार किया है। ये कांग्रेस है जिसने उन्हें इतने दशकों तक रोटी, पानी, मकान से वंचित रखा। ये वो लोग हैं, जो 100 साल बाद भी सत्ता मिलने पर कभी किसी दलित, पिछड़े, आदिवासी को प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे। कांग्रेस का परिवार, दलितों-पिछड़ों-आदिवासियों से नफरत करता है, उनसे चिढ़ता है। इसलिए आज जब दलित, पिछड़े, आदिवासी शीर्ष स्थान पर जा रहे हैं, तो इनको समस्या हो रही है।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में इस बार हुआ चुनाव ऐतिहासिक है। वहां देश का संविधान पूरी तरह से लागू होने के बाद पहली बार चुनाव हुए हैं। लोग कहते थे 370 हटेगा तो कश्मीर जल जाएगा, लेकिन कश्मीर जला नहीं बल्कि महक उठा है। कश्मीर और खूबसूरती से खिला है, खिलखिलाया है! हमारी सरकार ने वहां बीडीसी के चुनाव कराए। वहां हर स्तर पर अब जनता द्वारा चुने प्रतिनिधि काम करेंगे। बाबा साहेब अंबेडकर को इससे बड़ी श्रद्धांजलि और क्या होगी।

श्री मोदी ने कहा कि हरियाणा के गरीब 10 साल से डबल इंजन की सरकार को देख रहे हैं। अब हरियाणा की सरकार गरीब कल्याण के काम को और गति देगी।हरियाणा की ताकत को भाजपा औ मजबूती देगी। यहां का बाजरा जैसा मोटा श्रीअन्न दुनिया के डाइनिंग टेबल पर पहुंचे, हम ऐसा चाहते हैं। हरियाणा के छोरा-छोरी दुनिया में धूम मचा रहे हैं। आने वाली समय में भारत दुनिया में खेलों की महाशक्ति बनने जा रहा है।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि भाजपा की सरकार राष्ट्र को सर्वोपरि रखती है। भाजपा की सरकार गरीब कल्याण को सर्वोपरि रखती है। केंद्र सरकार पर जैसे 10 साल में भ्रष्टाचार नहीं है, वैसे ही हरियाणा की सरकार पर भी कोई दाग नहीं है। मैं नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बधाई देता हूं। उन्होंने बहुत मेहनत की है। हरियाणा और जम्मू कश्मीर ने भाजपा को प्रेरित किया है। आज के जनादेश से भारत को दुनिया की तीसरी बड़ा महाशक्ति बनाने का संकल्प को मजबूती दी है। आप ने हर उस प्रेरणा को मजबूती दी है, जिसका मकसद लोगों को गरीबी से बाहर निकालने का इरादा किया है।

श्री मोदी ने अपने उद्बोधन के अंत में एक बार फिर पार्टी कार्यकर्ताओं का हार्दिक अभिनंदन करते हुए कहा कि आप सब कार्यकर्ताओं का मैं जितना भी अभिनंदन करूं कम है। देश के कोने-कोने में भाजपा जो कुछ भी है, हर संघर्ष को पार करते हुए लोगों के दिल में जो जगह बनी है, उसके मूल में हमारे कार्यकर्ता हैं। भाजपा के कार्यकर्ता न रुकने वाले हैं, न थकने वाले हैं और झुकने वाले तो बिल्कुल नहीं हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *