कलेक्टर-एसपी की अपराधों पर जीरो टॉलरेंस नीति.. सार्थक करेगा प्रति मास पुलिस-पब्लिक का संवाद

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ-साथ अपराध और अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी बिलासपुर रजनेश सिंह ने प्रत्येक माह के दूसरे सोमवार को कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक आयोजित करने का फैसला लिया है। बैठक में एडीएम, एसडीएम, एएसपी और डीएसपी सहित जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ नागरिक और पुलिस प्रशासन के अन्य संबंधित अधिकारी भाग ले रहे हैं।

जिले में लॉ एंड आर्डर मैंटेन करने के लिए लिए जिले के DM और SP की जोड़ी को लोग जय और वीरू की जोड़ी से भी तुलना करने लगे है। आज हुई बैठक में सामूहिक रूप से जिले की कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई, विशेष रूप से महिलाओं के खिलाफ अपराध, अवैध अतिक्रमण की शिकायतों और निवारण से संबंधित संवेदनशील मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई।

बैठक में कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनेश सिंह ने जघन्य अपराधों के प्रति “जीरो टॉलरेंस” का सख्ती से पालन करने पर जोर दिया। कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले भर में राज्य सरकार के “सुशासन” (सुशासन) उद्देश्य के सभी मापदंडों का अनुपालन करने की परिकल्पना की गई। इस उद्देश्य से कलेक्टर ने सभी एडीएम और एसडीएम को बिलासपुर पुलिस में अपने समकक्षों के साथ गहन और निरंतर समन्वय बनाए रखने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *