इस शपथपत्र के साथ चुनावी रण में अब्दुल नफीस खान.. स्वयं पर FIR की बात करने वाले अपने किस्म के एकमात्र जुझारू प्रत्याशी

कोरबा। “विधानसभा क्षेत्र कोरबा की मूल समस्याओं के निराकरण को लेकर न तो उचित मंच मिला और नहीं कभी किसी राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टियों ने उठाया। किसी ने मूल समस्याओं को लेकर अपना मुंह खोला भी तो प्रलोभन में आकर वह हमेशा के लिए गूंगा हो गया।” 

“प्रदूषण, राखड़ की समस्या से कोरबा वासियों को अनेक प्रकार की स्वास्थ्यगत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है पूर्ण रूप से परेशान हैं। कोरबा विधानसभा से निर्वाचित किसी भी पार्टी के जनप्रतिनिधि ने आज तक कोई संज्ञान नहीं लिया वरन् अपनी जेब भरते रहे हैं।” यह बात कोरबा से चुनाव लड़ रहे अब्दुल नफीस खान ने कही।

गण पार्टी की ओर से विधानसभा प्रत्याशी अब्दुल नफीस खान प्रदेश में अपने आप में अनूठे प्रत्याशी हैं जो पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपने प्रयासों को सकारात्मक सोच के साथ बढ़ाने के लिए वास्तविक रूप से जनहित में चुनाव अपने चुने हुए साथियों के बल लड़ रहे हैं, उन्होंने दावा करते हुए आगे कहा कि कोरबा विधानसभा क्षेत्र की सबसे विकराल समस्या राखड़ प्रदूषण को समाप्त करने की है, जिसके लिए एन.जी.टी. के दिशा निर्देशों को शत् प्रतिशत् लागू करवाउंगा जिससे प्रदूषण 80% तक समाप्त हो सकता है।

सड़क की अव्यवस्था पर उनका कहना है कि संयंत्रों के द्वारा चलाये जाने वाले भारी वाहनों जो मुख्यमार्गों पर अव्यवस्थित रूप से खड़ी करते हैं, उक्त वाहनों को सड़क से कब्जा मुक्त करवाउंगा।

नदी प्रदूषण दूर करेंगे.. श्रमवीरों को अधिकार दिलायेंगे

कोरबा विधानसभा क्षेत्र की जीवन दायनी हसदेव एवं अन्य सहायक नदियों को संयंत्रों के द्वारा किये जा रहे जल प्रदूषण से मुक्त करवाने के साथ कोरबा विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने तथा स्थानीय श्रमवीरों के साथ संयंत्र प्रबंधनों के द्वारा किये जा रहे शोषण को खत्म करने की दिशा में काम करना अब्दुल नफीस की प्राथमिकता में है।

क्षेत्रीय समस्याओं को दूर करेंगे

अब्दुल नफीस का मानना है कि कोरबा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत स्थापित संयंत्र प्रबंधनों के द्वारा सरकारी एवं जंगल की जमीनों पर अवैध कब्जा किया जा रहा है जिसे मुक्त कराने के साथ ही विधानसभा क्षेत्र में होने वाले अवैध कार्यों पर अंकुश लगाने स्थानीय प्रशासन के साथ तालमेल कर अवैध कार्यों को रोकने एवं शासकीय कार्यालयों में हो रहे भ्रष्टाचार को रोकने की दिशा में जनजागरण अभियान चलाया जाएगा।

अपने कर्तव्य के प्रति शुचिता को लेकर दावा करते हुए उनका कहना है कि एक विधायक को मिलने वाले वेतन, संसाधन के अतिरिक्त किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त काम नहीं लूंगा और न ही जनहित के कामों पर भ्रष्टाचार होने दूंगा।

क्षेत्र के मतदाताओं को उनका स्पष्ट रूप से संदेश है कि यदि कोरबा के मतदाताओं ने मुझे आशीर्वाद देकर अपना सेवक चुना तो अपनी घोषणा पत्र को शपथ पत्र के द्वारा लोगों तक पहुंचा रहा हूं,और यदि जीतने के पश्चात घोषणा किए गए कार्य को नहीं कराता हूं तो क्षेत्र की जनता मुझ पर एफ.आई.आर. करा सकती है।

अत्यन्त गरीबी में पले बढ़े और हाई क्वालीफाई कोरबा विधानसभा विधायक प्रत्याशी अब्दुल नफीस खान जहां भी चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं काफी संख्या में उनके कार्य और विचारों से प्रभावित होकर उनसे जुड़ रहे हैं और बतौर कार्यकर्ता प्रचार प्रसार में पूर्ण सहयोग भी कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *