कांग्रेस और भाजपा के तिरस्कृत दावेदारों को अमित जोगी की सीधी अपील.. इंडी एलाइंस पर बोले…

ऊर्जावान छोटे जोगी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव गेम चंगेर सिद्ध हो सकते है।
ये तो बात हुई जोगी कांग्रेस की ताकत की जिसका अनुमान कांग्रेस और भाजपा दोनों को है लेकिन असल प्रश्न ये है कि समझौते की दशा में चुनाव में किसका साथ देंगे ?
अब किसका साथ देंगे या नहीं देंगे यह दीगर बात है लेकिन इस समय तो अमित जोगी की एक अपील सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस-भाजपा के ठुकराए टिकट के दावेदारों को खुला आमंत्रण दिया है। क्या है इस आमंत्रण में आप भी पढ़िए…

कांग्रेस और भाजपा की प्रत्याशियों की सूची छत्तीसगढ़ में लगभग सार्वजनिक हो चुकी है। दोनों दलों के कई अच्छे ज़मीनी और निष्ठावान कार्यकर्ताओं को चाटुकारिता, बाहुबल और अर्थबल के आधार पर उन्हें पार्टी का टिकट नहीं मिल पाया है। इसका मुझे व्यक्तिगत खेद है। उनमें से लगभग 50 नेता पिछले पाँच दिनों में मुझसे रात-दिन, WhatsApp कॉलिंग, फ़ेसटाइम पर सततः संपर्क साधे हुए हैं।

अपने ग्रुप्स में शेयर कीजिए।

मैं उन सबको बता चुका हूँ कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का दिल बहुत बड़ा है। हम छत्तीसगढ़ के ऐसे सभी उपेक्षितों लोगों के साथ सीधा संवाद करके उन्हें अपने दिलों और अपने दल में सम्माजनक स्थान देने में जरा भी कोताही नहीं बरतेंगे। किंतु हमारी तरफ़ से न उन्हें कोई प्रलोभन दिया जाएगा और न ही किसी प्रकार का दबाव डाला जाएगा। अगर इन सबक़े बावजूद वे सब मेरे परिवार से सदस्य के रूप में काम करेंगे, तो उनके आत्म-सम्मान में मेरे रहते कोई भी कमी नहीं आयेगी।

आख़िर कब तक हम छत्तीसगढ़िया लोग अपनी तक़दीर का फ़ैसला दिल्ली में बैठे कांग्रेस के सीईसी के नेताओं और बीजेपी के पार्लियामेंट्री बोर्ड के नेताओं को लेने देंगे? जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) लगातार सभी प्रचार नाटा- माइक सिस्टम- फ़ैसले छत्तीसगढ़ के लोग कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से कर रहे हैं जिसमें छोटे-बड़े, सबकी बात को सार्वजनिक मंच में बराबर से तवज्जो मिलता है। यह सिद्धांत हमारी पार्टी का सबसे महत्वपूर्ण DNA है जिसमें न NDA और न ही नवगठित इंडी अलायन्स के लिए रत्ती भर भी जगह नहीं बचती है।

पिछले पाँच दिनों में दोनों राष्ट्रीय दलों के पचासों नेताओं ने मुझसे सीधा संपर्क साधा है। इस पर मैं केवल एक बात आपके समक्ष सार्वजनिक रूप से रखूँगा- अगर आप तात्कालिक लाभ और बदला लेने के लिए हमसे जुड़ते हैं, तो आप की कोई जगह नहीं है चाहे आप के पास दुनिया भर के संसाधन हों। लेकिन अगर आप लंबे समय के लिए जोगी जी के “छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया” विचारधारा में संपूर्ण आस्था रखकर हमारे साथ एक लंबा, जटिल और कठिन सफ़र की चुनौती सहर्ष स्वीकार करने की मानसिकता बना चुके हैं, तो मैं आप सभी साथियों का खुले मन से तन-मन-धन से प्रोत्साहित हमेशा के लिए करता रहूँगा। ये मेरा आपसे अटूट वादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *