ओम की श्रीराम पर ‘आदिपुरुष’..प्रभास-राम,सैफ-रावण..वर्ल्ड वाइड 20,000 स्क्रीन पर, बाहुबली-2 को मिले थे 8 हजार स्क्रीन

आदिपुरुष फिल्म में दक्षिण भारत के सुपर स्टार प्रभास प्रभु श्रीराम के रूप में दिखेंगे। फिल्म में उनके साथ कृति सैनन को सीता माता के किरदार में और सैफ अली खान को रावण के रोल में दिखाया जायेगा।

खबर है कि भगवान श्रीराम पर ओम रावत के निर्देशन में बनने वाली फ़िल्म “आदिपुरुष” की शूटिंग पूरी हो गई है और इसका VFX आदि का काम आरंभ हो गया है।

इस फ़िल्म का बजट अभी तक 450 करोड़ पहुँच गया है और यह 500 करोड़ के ऊपर जाएगा।

फ़िल्म के विजुअल कहीं से भी बनावटी न लगे इसीलिए सबसे ज्यादा काम इसी पर किया जा रहा है .. लार्ड ऑफ द रिंग की तरह .. एकदम वास्तविक दिखाई पड़े।

कृति सेनन रहेंगी सीता

इस फ़िल्म को हिंदी और तमिल में ओरिजनल बनाया जा रहा है साथ ही पन्द्रह भाषाओं में डब किया जाएगा ।भारतीय भाषाओं के साथ इंग्लिश, चीनी, जापानी आदि विदेशी भाषाओं में भी।

तथा इसे वर्ल्ड वाइड 20,000 से भी ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा।

अब तक भारत में लगभग दस ग्यारह हजार स्क्रीन हैं और कोई भी बॉलीवुड की फ़िल्म जबरन दबाव डालकर ज्यादा से ज्यादा छह हजार स्क्रीन पाती है।

भारत में सबसे ज्यादा स्क्रीन बाहुबली-2 को मिली थी लगभग आठ हजार।

मुझे तो इस बात की ज्यादा उत्सुकता हैं कि यह एकमात्र फ़िल्म बनाई जा रही है या इसकी सीरीज आएगी।

वैसे मेरा मानना है कि ओम रावतजी को कम से कम तीन फिल्मों की सीरीज बनानी चाहिए … जिसमें सूर्यवंश के संस्थापक महाराज मनु के द्वारा नई सभ्यता और अयोध्या की स्थापना से लेकर भगवान श्रीराम के द्वारा अखण्ड भारत में धर्म की स्थापना तक कहानी को डिटेल में दिखाया जा सकता है।

क्योंकि वैश्विक स्तर पर दर्शक भी डिटेल में ज्यादा देखना पसंद करते हैं … इससे हमारी महान सभ्यता को वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठा भी मिलेगी और आम लोग जानेंगे भी … हालाकिं ओम रावतजी ने जो भी कदम उठाया है वह अत्यंत सराहनीय और बहुत बड़ा बदलावकारी होगा।

भारत की संस्कृति वैसे ही इतनी महान है कि वैश्विक दर्शक तत्काल जुड़ भी जाएंगे और फ़िल्म की कमाई भी खूब होगी।

इसके साथ मेरा यह भी कहना है कि इस तरह की फिल्मों में कॉपी के सीन भी नहीं होने चाहिए .. हमारे देश के भोले भाले लोग चाहे इसे भावुक होकर इग्नोर भी कर दें लेकिन वैश्विक स्तर पर इसे फ़िल्म की बड़ी कमजोरी माना जाता है और इसीलिए बॉलीवुड के कॉपी पेस्ट वाले आज तक ऑस्कर नही पा सकें हैं।

वैसे ओम रावत जी पर भरोसा भी है, बाकी देखा जाएगा

अब मैं तो बहुत एक्साइटेड हूँ …

अब तो मैं सोच रहा हूँ कि हॉलीवुड से लेकर साउथ वालों में से कोई मेरे प्रोजक्ट पर एक-डेढ़ हजार करोड़ लगाए तो सप्तसिंधु की महानता और रक्तहीन शापित म्लेच्छों की अलौकिक, रहस्यमयी और वैज्ञानिक दुनियां को प्रस्तुत कर दूं ।

साभार : ध्रुव कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *