PM मोदी के कार्यकाल में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा सुप्रीम कोर्ट में हुई स्थापित

संविधान दिवस : सुप्रीम कोर्ट परिसर में स्थापित हुई डाॅ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि

संविधान दिवस : सुप्रीम कोर्ट परिसर में स्थापित हुई डाॅ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को संविधान दिवस के अवसर पर सुप्रीम कोर्ट परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का उद्घाटन किया। उराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने डा. भीमराव अंबेडकर की 7 फीट ऊंची प्रतिमा पर फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद राष्ट्रपति मुर्मू और सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़ ने पौधारोपण किया।

अपने ग्रुप्स में शेयर कीजिए।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को संविधान दिवस के अवसर पर सुप्रीम कोर्ट परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का उद्घाटन किया। उन्होंने डाॅ. भीमराव अंबेडकर की 7 फीट ऊंची प्रतिमा पर फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल मौजूद रहे।

राष्ट्रपति मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने डा. भीमराव अंबेडकर की 7 फीट ऊंची प्रतिमा पर फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद राष्ट्रपति मुर्मू और सीजेआई डी.वाई. चंद्रचूड़ ने पौधारोपण किया।

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी संविधान दिवस की शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने मासिक रेडियो प्रोग्राम मन की बात के 107वें एपिसोड में बताया कि 1949 में आज ही के दिन संविधान सभा ने भारत के संविधान को अंगीकार किया था। पीएम ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में जब सबका साथ होता है, तभी सबका विकास भी हो पाता है। मुझे संतोष है कि संविधान निर्माताओं के उसी दूरदृष्टि का पालन करते हुए,अब भारत की संसद ने ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ को पास किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *