छ.ग. से राज्यसभा के लिए.. सरोज पांडे कोरबा लोकसभा से..!

छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की कुल 5 सीटें हैं जिसमें से एक सीट पर भाजपा सांसद सरोज पांडे का कार्यकाल अप्रैल में खत्म हो रहा है और इसके लिए के लिए चुनाव होना है। छत्तीसगढ़ की एक राज्यसभा सीट के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 27 फरवरी को मतदान करवाया जाएगा।

 

सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान के बाद शाम तक परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। इस संबंध में चुनाव आयोग के द्वारा आयोग 8 फरवरी को अधिसूचना जारी किया जायेगा। 16 फरवरी तक नामांकन पत्रों की जांच के बाद 20 फरवरी तक उम्मीदवार  नाम वापस ले सकेंगे।

कोरबा लोकसभा सीट से सरोज पांडे को लड़ायेगी भाजपा

भाजपा ने इस रिक्त हो रही सीट को लेकर अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। सूत्रों की माने तो सरोज पांडे की जगह किसी नए चेहरे को राज्यसभा में भेजा जाएगा और कोरबा लोकसभा क्षेत्र से सरोज पांडे को पार्टी उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

भाजपा के कोरबा लोकसभा क्षेत्र के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

केंद्रीय चुनाव कार्यालय कोरबा लोकसभा का पूर्व विधान सभा उपाध्यक्ष बनवारी लाल अग्रवाल ने रिबन काटकर उद्धाटन किया। इस दौरान लोकसभा टिकट के अधिकांश दावेदार भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। सूत्रों की माने तो पूर्व में विधानसभा चुनाव की शैली में ही भाजपा लोकसभा चुनाव से बहुत पहले ही करेगी और इसका भी बेहद लाभ पार्टी को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *