छत्तीसगढ़ में ईडी की छापेमारी.. गलत नीयत से…

छत्तीसगढ़ में जब से ईडी की छापेमारी हुई है तब से भ्रामक प्रचार का बाजार गर्म है। मीडिया में भी कई तरह के समाचार प्रसारित हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में  तमाम तरह की भ्रम के बादलों के बीच आईएएस जयप्रकाश मौर्य का मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है।  इस मैसेज में ईडी जांच के संबंध में आईएएस मौर्य (निदेशक खनन) ने कुछ वेब पोर्टल में गलत एवं भ्रामक खबर प्रचारित व प्रसारित करने की बात कही है।


“प्रिय मित्रों, कुछ न्यूज पोर्टल गलत नीयत से मुझे और मेरी पत्नी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे फर्जी और शरारती खबरें फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। मेरा अनुरोध है कि कृपया केवल तथ्यात्मक समाचार प्रसारित करें। मैं अपने सरकारी आवास पर शांतिपूर्वक रह रहा हूं। कल मैं ऑफिस ज्वाइन कर रहा हूं। कृपया फेक न्यूज पर ध्यान न दें। कृपया इस खबर को प्रसारित करें।”
 
बता दें कि ईडी की रेड के बाद कई प्रकार की फर्जी, भ्रामक एवं तथ्यविहीन खबरें कुछ वेब पोर्टल में अफसरों को लेकर प्रकाशित की जा रही है जो की तथ्यहीन हैं। ऐसे फर्जी न्यूज केवल बदनाम करने के उद्देश्य से प्रकाशित की जा रही है इसलिए ऐसे समाचारों पर ध्यान ना देने की बात श्री मौर्य ने कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *