सिंधिया “देश में विमानन केंद्र बनेंगे” ..कोरबा में अरुण साव हवाई सेवा के सूर्योदय की करेंगे पहल

कोरबा। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव को कोरबा जिले का आज प्रभारी मंत्री बनाया गया है और आज ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने घोषणा की है कि आमजनों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए हवाई सेवाओं को विस्तार देने के लिए देश में कई विमानन केंद्र बनाने का लक्ष्य रखा गया है।


उद्योग तीर्थ के रूप में स्थापित कोरबा हवाई सेवा के लिए दशकों से तरस गया है। ऐसे में जब छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार है और अरुण साव कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री नियुक्त किए गए हैं तो स्वाभाविक रूप से जिलेवासियों की हवाई सेवा की अपेक्षा को ध्यान में रखते हुए कोरबा में हवाई सेवा का सूर्योदय लाने इस दिशा में सार्थक पहल करेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा 

इस बारे में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने एक्स हैंडल पर साझा किया, “ हम वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आव्रजन और सुरक्षा में तेजी लाने के लिए डिज़ाइन मॉडल पर चर्चा कर रहे हैं। ई-बायोमेट्रिक्स जैसी नई प्रौद्योगिकियाँ भी विचाराधीन हैं और वर्तमान में उनका परीक्षण किया जा रहा है। ये भारत को अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र बनाने के हमारे दृष्टिकोण में महत्वपूर्ण होंगे। ”

केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने आज हवाई अड्डा संचालकों, सीआईएसएफ और आव्रजन कार्यालय के अधिकारियों के साथ सलाहकार समिति समूह की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में हवाईअड्डे के इंटीरियर डिजाइन में संभावित बदलावों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए इमिग्रेशन और सुरक्षा जांच प्रक्रियाओं में तेजी लाने की नई तकनीकों पर चर्चा की गई।
केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने आज हवाई अड्डा संचालकों, सीआईएसएफ और आव्रजन कार्यालय के अधिकारियों के साथ सलाहकार समिति समूह की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में हवाईअड्डे के इंटीरियर डिजाइन में संभावित बदलावों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए इमिग्रेशन और सुरक्षा जांच प्रक्रियाओं में तेजी लाने की नई तकनीकों पर चर्चा की गई। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भारत में अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र बनाने के हमारे दृष्टिकोण में किए जा रहे उपाय महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि देश में कई विमानन केंद्र बनाने का लक्ष्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *