300 सेकंड में जवाब देकर आज जीतें 50,000 ₹

20 वर्ष : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 7 अक्टूबर को शासन-प्रमुख के रूप में 20 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर MyGov इंडिया Seva Samarpan Quiz प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है।

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर आप 50 हजार रुपए तक का इनाम जीत सकते हैं। ये प्रतियोगिता Seva Samarpan Quiz सीरीज के तहत कराई जा रही है।

https://twitter.com/PIBHindi/status/1446014299948806146?t=BFmVEJNtPkSZdyAvqG7esQ&s=19

 नियम और शर्तें: 7 अक्टूबर को लॉन्च की गई इसप्रतियोगिता में 10 सवालों के जवाब 300 सेकेंड में देने हैं। ये सवाल किसी भी क्षेत्र से पूछे जा सकते हैं। कहने का मतलब ये है कि कोई निर्धारित पैमाना नहीं है। वहीं, विजेताओं का निर्णय अधिकतम सही जवाबों के आधार पर किया जाएगा। एक से अधिक प्रतिभागियों के समान अंक होने की स्थिति में, रेंडमली चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता के दौरान अगर किसी सवाल में फंस रहे हैं तो उसे छोड़कर आगे बढ़ने का भी विकल्प है और बाद में उस पर वापस आ सकते हैं। अगर किसी सवाल का जवाब सही नहीं है तो, निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

कैसे खेल सकते हैं: आपको https://quiz.mygov.in/ की वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। यहां आपको अपना नाम, ईमेल पता, टेलीफोन नंबर आदि की जानकारी देकर अकाउंट खोलना होगा। इसके बाद Seva Samarpan Quiz के विकल्प पर क्लिक करना है। यहां प्रतियोगिता की जानकारियां लेने के बाद आगे बढ़ सकते हैं। एक प्रवेशी केवल एक बार प्रतियोगिता भाग ले सकता है। एक ही प्रवेशकर्ता के कई आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा और उन्हें खारिज कर दिया जाएगा। बता दें कि MyGov के कर्मचारियों और उनके रिश्तेदारों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने से रोक है।

प्राइज मनी कितनी है: प्रतियोगिता के पहले विजेता को इनाम के तौर पर 50 हजार रुपए मिलेंगे। वहीं, दूसरे और तीसरे विजेता को क्रमश: 30 और 20 हजार रुपए दिए जाएंगे। आपको बता दें कि MyGov की वेबसाइट पर अकसर इस तरह की प्रतियोगिता की जाती है और लोगों को इनाम भी दिए जाते हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *