कोरबा प्रेस क्लब चुनाव कार्यक्रम जारी, 13 जून को मतदान संध्या परिणाम

कोरबा। कोरबा प्रेस क्लब चुनाव के लिए सूचना जारी हो गई है। कोरबा प्रेस क्लब की वर्ष 2024 में द्विवर्षीय कार्यकारिणी चयन के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी एवं वरिष्ठ अधिवक्ता लक्ष्मीनारायण अग्रवाल ने चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है। इन 9 पदों में संरक्षक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, उपसचिव और कोषाध्यक्ष के एक एक पद और कार्यकारिणी सदस्य के तीन पदों पर चुनाव होंगे।

चुनाव अधिकारी द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार कोरबा प्रेस क्लब में कुल 9 पद के लिए मतदान गुरुवार 13 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच होगा। कोरबा प्रेस क्लब तिलक भवन में चुनाव स्थल निर्धारित किया गया है, जहां 11 जून को सुबह 10 बजे प्रारंभिक मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। प्रारंभिक मतदाता सूची पर आपत्तियों के लिए से सुबह सवा दस बजे से सवा 11 बजे तक वक्त मिलेगा। आपत्तियों का निराकरण इसी दिन दोपहर ढाई बजे तक किया जाएगा और दोपहर 3 बजे अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा। 11 जून को ही दोपहर साढ़े 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच और उसके बाद 12 जून को सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक नामांकन पत्र उपलब्ध होंगे।

नामांकन-पत्र जमा करने के लिए भी 12 जून को सुबह साढ़े दस बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक का समय मिलेगा। नामांकन-पत्र का परीक्षण, आपत्ति व निराकरण इसी दिन दोपहर दो से ढाई बजे के बीच होगा। 12 जून को ही नामांकन की वापसी दोपहर 2.35 से दोपहर 3 बजे के बीच की जा सकती है और शाम 4 बजे प्रत्याशियों के नामों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। 13 जून को मतदान होंगे और शाम चार बजे से मत गणना होगी, जिसके बाद कर परिणाम की घोषणा की जाएगी। इस प्रक्रिया में पोस्टल मतदान की व्यवस्था लागू नहीं रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *