15 मार्च 2019 को फेसबुक post में वैश्विक महामारी को लेकर की थी गणना

राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने सटीक गणनाओं के लिए ख्यातिप्राप्त प्रसिद्ध ज्योतिषी निशांत ताम्रकार ने 15 मार्च 2019 के अपने फेसबुक वॉल पर पर किए गए post में स्पष्ट तौर पर व्यक्त किया था कि आने वाले समय मे कोई बड़ी वैश्विक आपदा आ सकती है। आगे अपने post में उन्होंने आपदा की विभीषिका का महसूस करते हुए लिखा था कि ये मेरे ज्योतिषीय जीवन का पहला आंकलन है, जिससे मुझे ऐसी प्राकृतिक आपदा के शंका पूर्ण निर्णय देने को मजबूर होना पड़ा।ईश्वर करे मेरे आंकलन असत्य हो और विश्व में शांति बनी रहे।

“भारतीय ज्योतिषी अपनी गणना में प्लूटो को शामिल नही करते जबकि विनाश की घटनाएं प्लूटो के कारण होती है” मोबाइल पर एक बातचीत के दौरानआगे निशांत ताम्रकार कहते हैं-“यह एक बहुत ही दिलचस्प ग्रह है। अंडरवर्ल्ड गतिविधियां, धोखाधड़ी और घोटाले, राजनीतिक समस्याएं, पर्दे के पीछे की गतिविधियों इत्यादि का यह कारक है। यह वृश्चिक चिह्न को नियंत्रित करता है। यह एक विस्फोटक ग्रह है। प्लूटो भूकंप, ज्वालामुखी से भी जुड़ा है। तो, कुल मिलाकर प्लूटो मृत्यु, विनाश, धन के बारे में बताता है। यह सेक्स, आतंकवाद, गूढ़ता और पुनरुत्थान को दर्शाता है। प्लूटो समस्याओं से निपटने के लिए नई तकनीकों का भी प्रतिनिधित्व करता है।”

वर्तमान संदर्भ में अगर ध्यान से विगत 8 माह की घटनाओं पर नजर डाले तो निशांतजी की बात सही महसूस होती है।प्लूटो के बारे में बता दें कि 1930 में इस ग्रह की खोज की गई थी।

मित्र,गुरु,भाई के तौर पर चूंकि निशांतजी से खुलकर कई मुद्दों पर चर्चा होती है। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने तब जब लोगों को लग रहा था कि bjp 200 सीट पा जाए तो भी बहुत है लेकिन सबसे अलग इन्होंने विश्लेषण किया था कि bjp को 369 सीटें मिलेंगी,इस विषय पर एक चर्चा अगली बार के post में।