65 साल ‘गरीबी हटाओ’ का ढोंग.. 9 वर्ष में 25 करोड़ गरीबी रेखा से बाहर आये…

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि आज न्याय यात्रा निकालने वाली कांग्रेस ने 65 सालों तक गरीबी हटाने का झूठा वादा करते हुए ढोंग कर अन्याय किया है। भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस 65 साल तक देश में ‘गरीबी हटाओ’ का झूठा वादा करती रही, गरीबी हटाने का ढोंग करते रही, लेकिन, मोदी सरकार के साढ़े 9 सालों के कार्यकाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण की नीतियों के कारण 25 करोड़ के लगभग भारतवासी गरीबी से बाहर निकल आएं हैं।

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान की आलोचना करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि उनके गुरु सैम पित्रोदा ने भी कुछ दिन पहले ऐसी ही टिप्पणी की थी और राहुल गांधी जो भी सोचें, वो सोचें, लेकिन, हर भारतवासी के लिए राम मंदिर एक आस्था का मुद्दा है। राहुल गांधी जो भी टिप्पणी करें, लेकिन, हमारे लिए यह हमारी आस्था से जुड़ा मुद्दा है। देश की जनता राहुल गांधी की राजनीति को बखूबी समझती है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमारी आस्था को परिभाषित करने का प्रयास कर रहे हैं और इसमें वह सफल नहीं होंगे। इससे पहले स्टार्टअप के क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले स्टार्टअप्स को सरकार से कोई सहयोग नहीं मिलता था और आज के माहौल के बारे में सबको पता है कि मोदी सरकार किस तरह से स्टार्टअप को बढ़ावा दे रही है। 16 जनवरी को देश में राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *